Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप के पहले दिन लखनऊ के खिलाड़ियों का जलवा, जीते 3 स्वर्ण

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कुंगफूसंघ के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बहुउद्देशीय हाल में 15 अक्टूबर 2019 के दिन 11:30 बजे से यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप शुरू हुई।

उत्तर प्रदेश कुंग फू संघ के महासचिव ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि करीब 15 राज्यों के 160 महिला पुरुष कुंगफू खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में सब जूनियर जूनियर सीनियर कैटेगरी में खेल रहे हैं।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कमला कान्त गौतम ने प्रतियोगिता का उद्धाटन किया गया। एक रंगारंग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर कई जिलों से आए हुए कुंगफू के सचिवों व खिलाड़ियों ने मुख्य अतिथि को अपना परिचय प्रदान किया कार्यक्रम पर बोलते हुए विशिष्ट अतिथि के रूप में चंद्रसेन वर्मा उपाध्यक्ष भारतीय कुंग फू संघ ने कुंगफू के इतिहास पर बारीकियों से प्रकाश डालते हुए आज के परिपेक्ष्य में समाज मे इसके प्रभाव और आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कुंग फू एक लोकप्रिय भारतीय खेल है जो कि पूरे विश्व में बहुत तेजी से फैल रहा है। यह कला भारत के द्वारा चीन को चलाई गई थी, जो आज पूरे विश्व में बड़े ही चाव के साथ में खेली जाती है।

इस मौके पर लखनऊ के खिलाड़ियों ने कुंगफू की कई कलाओं का विहंगम प्रदर्शन करके उपस्थित जनसमूह को रोमांचित कर दिया कौशांबी से आए खिलाड़ियों ने तलवार का प्रदर्शन करते हुए दिखाया कि किस प्रकार से तलवारबाजी का प्रयोग किया जाए।

जौनपुर से आए खिलाड़ियों ने लाठी का प्रयोग करके दिखाया कि किस प्रकार से साधारण लोग भी अपनी आत्मरक्षा कर सकते हैं। इसके अलावा झांसी से आए हुए 16 सदस्यों ने एक बेहतरीन
फाइट का प्रदर्शन किया। कल ( 16अक्टूबर 2019 ) सायंकाल 5:00 बजे प्रतियोगिता का समापन समारोह होगा।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। प्रतियोगिता के पहले दिन के मुकाबले शुरू हुए जिसमें परिणाम निम्नानुसार है –

पहले दिन लखनऊ के खिलाड़ियों ने 3 स्वर्ण पदक जीते

बेयर हैन्ड प्रतियोगिता
में कौशिकी मिश्रा स्वर्ण पदक, लखनऊ
शिवांगी नारायण ने जीता रजत पदक, कानपुर
हिमा जयसवाल कांस्य पदक, बहराइच

ताई ची प्रतियोगिता में आशिका अग्रवाल ने जीता स्वर्ण पदक
मोहिनी सिंह ने जीता रजत पदक, जौनपुर

ज्योति देवी गोंडा , कान्स्य

सचिन, स्वर्ण पदक लखनऊ

झारखण्ड

हेमंत सोरेने की भाभी सीता सोरेन ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, कहा- मेरे खिलाफ साजिश हो रही

Published

on

Loading

रांची। झारखंड के जामा से झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक और पूर्व सीएम हेमंत सोरेने की भाभी सीता सोरेन ने मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अध्‍यक्ष शिबू सोरेन को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देते हुए उन्होंने अपने साथ उपेक्षा और गहरी साजिश रचने का आरोप लगाया। सीता सोरेन ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है।

सीता सोरेन ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं जेएमएम की केंद्रीय महासचिव और सक्रिय सदस्य हूं। साथ ही वर्तमान में पार्टी की विधायक भी हूं और अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा दे रही हूं। सीता सोरने ने आगे कहा कि मेरे स्वर्गीय पति दुर्गा सोरेन झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी रहे। उनके निधन के बाद से मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार हो रहा है। पार्टी और परिवार के सदस्य हमें अलग-थलग कर रहे हैं. जो मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायक रहा है।

उन्होंने कहा कि मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ हालात सुधर जाएंगे, लेकिन दुर्भा से ऐसा नहीं हुआ। झारखंड मुक्ति मोर्चा को मेरे स्वर्गीय पति ने अपने त्याग और समर्पण, नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था। उन्होंने कहा कि आज वह पार्टी नहीं रही ये देखकर मुझे दुख होता है। पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गई है, जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते.सीता सोरेन पार्टी अध्यक्ष और अपने ससुर को लिखे पत्र में कहा कि बाबा ने सभी को एकजुट रखने की कोशिश की लेकिन इसके बाद भी सब विफल रहा। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ कोई गहरी साजिश रची जा रही है। इसलिए उन्‍होंने पार्टी और इस परिवार का साथ छोड़ने का निर्णय लिया है।

Continue Reading

Trending