Connect with us

प्रादेशिक

लखनऊ में शुरू हुई यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप, 22 जिलों की टीमों ने लिया हिस्सा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप का आगाज हो गया। मंगलवार को लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में यूपी कुंग फू एसोसिएशन के सचिव ज्ञान प्रकाश, महासचिव भारतीय कुंगफू संघ मंजू त्रिपाठी, भारतीय कुंग फू संघ के उपाध्यक्ष चन्द्रसेन वर्मा और मुख्य अतिथि कमलकांत गौतम ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

इस अवसर पर चन्द्रसेन वर्मा ने कमलकांत गौतम को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इसके बाद कमलकांत गौतम ने प्रतियोगिता की औपचारिक शुरुआत की।

 

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रदेश के 22 जिलों से आए खिलाड़ियों ने कुंग फू की विभिन्न कलाओं का अत्यंत रोमांचक प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन को देखकर वहां बैठा हर कोई दंग रह गया।

इस मौके पर बोलते हुए भारतीय कुंग फू संघ के उपाध्यक्ष चन्द्रसेन वर्मा ने कहा कि हम सभी यहां 22 जिलों से इकट्ठे हुए हैं। हम यहां हारे या जीतें ये ज्यादा ज़रूरी नहीं है। जरूरी ये है कि हम कला को पूरे देश में फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुंग फू एक ऐसी कला है जिसमें हथियारों का कोई प्रयोग नहीं होता बल्कि वह अपने शरीर को हथियार के रूप में प्रयोग कर के अपनी रक्षा करना होता है।

वहीँ, इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि कमलकांत गौतम ने कहा कि इस कला को हमें अपने दैनिक जीवन में लाना चाहिए। ये हम सबके लिए बेहद जरुरी है।

इस आयोजन के लिए कुंग फू एसोसिएशन को बधाई। दुनिया भर में कुंग-फू की अपनी अलग पहचान और सम्मान है। कुंग-फू पर आधारित फिल्में भारत में बहुत अधिक पसंद की गईं।

ये एक ऐसी कला है जिसके द्वारा इंसान अपने प्रतिद्वंदी को बिना हथियार के ही चित कर सकता है। उन्होंने कहा कि कुंग फू खेल से आत्मरक्षा को बढ़ावा मिलता है। भारत वर्ष में इस खेल की शुरुआत तब हुई थी, जब अस्त्र-शस्त्र चलन में नहीं थे।

प्रादेशिक

गढ़मुक्तेश्वर में छह वर्षीय बच्ची के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, अपराधी फरार

Published

on

गढ़मुक्तेश्वर में बृहस्पतिवार की रात अज्ञात बाइक सवार द्वारा अपहृत छह वर्षीय बच्ची करीब तीन किलोमीटर दूर जंगल में बेेहोशी की हालत में मिली थी।

VIDEO : इलाज के लिए अस्पताल आई बुज़ुर्ग महिला को गार्ड ने लातों से मारा, पुलिस करेगी कार्रवाई

 

मेडिकल जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, हालांकि गंभीर हालत में उसे मेरठ मेडिकल के लिए भेजा है, वहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

स्थानीय पुलिस की आठ टीमें आरोपी की तलाश में लगाई गई है,लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। वहीं बच्ची के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गढ़ कोतवाली क्षेत्र में गंगा खादर के एक गांव निवासी किसान की छह वर्षीय बेटी बृहस्पतिवार की देर शाम अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान बाइक सवार एक नकाबपोश युवक ने उसका अपहरण कर लिया। बच्ची को बाइक पर जाते देखकर ग्रामीणों ने बच्ची के परिजनों को सूचना देते हुए बाइक सवार की तलाश शुरू की।

 

#crime #hapur #rape #murder #uttarpradesh

Continue Reading

Trending