Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी प्रदेश अध्यक्ष बनते ही अजय कुमार लल्लू ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कही ये बात

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अजय कुमार आगरा जेल में बंद छात्र नेता गौरव शर्मा में मिलने पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि इस सरकार ने आपातकाल जैसे हालात कर दिए हैं, और यह सरकार राजनीति की पाठशाला को खत्म करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि “भाजपा छात्रों और छात्र राजनीति की आवाज को दबा रही है। यह सरकार छात्र नेताओं से डर गई है। इसीलिए पूरे प्रदेश में छात्रों की आवाज को कुचलना चाहती है और राजनीति की पाठशाला छात्रसंघ को खत्म करना चाहती है।”

उन्होंने कहा, “उप्र सरकार छात्रसंघ से डर रही है। इसीलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय, गोरखपुर विश्वविद्यालय, कानपुर विश्वविद्यालय, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, लखनऊ विश्वविद्यालय एवं आगरा विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की बहाली एवं अन्य मुद्दों पर आवाज उठा रहे छात्र नेताओं के आन्दोलन को अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही पूर्ण तरीके से कुचला जा रहा है। छात्र-छात्राओं को जेल में डाला गया है। जबरन आमरण अनशन समाप्त कराया गया और गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई, जो इनकी छात्र विरोधी मानसिकता का प्रमाण है।”

अजय कुमार ने कहा कि पार्टी कारागार में बंद छात्र नेता के साथ है। सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन किया जाएगा। राम मंदिर पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी थे। जेल सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया तो उन्होंने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी भी की।

ज्ञात हो कि गौरव शर्मा एनएसयूआई के कार्यकर्ता हैं। शुक्रवार को डॉ. बी.आर. आंबेडकर विवि के 85वें दीक्षांत समारोह में आए मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के काफिले को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए थे। मौके से बाकी कार्यकर्ता तो भाग निकले, लेकिन पुलिस ने छात्र नेता गौरव शर्मा को हिरासत में ले लिया था।

 

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending