Connect with us

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, 4 राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों की मौके पर मौत

Published

on

भोपाल। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सोमवार की सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में 4 राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई।

वहीं, 3 लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चारों मृतक ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में खेलने आए थे। कार में कुल सात हॉकी खिलाड़ी सवार थे।

ये सभी खिलाड़ी होशंगाबाद से इटारसी जा रहे थे। रास्ते में अचानक कार अनियंत्रित हो गई और पेड़ से जा टकराई। टक्कर के बाद कार पलट कर सड़क के नीचे जा गिरी। इस हादसे में चार खिलाड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार होशंगाबाद में ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा है। यह सभी उसमें ही भाग लेने के लिए आए थे। टीमों के ज्यादा होने से कुछ खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था इटारसी में की गई थी। सह सभी खिलाड़ी अपने ही वाहन से इटारसी के लिए निकले थे। पुलिस ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है और जरूरत पड़ने पर भोपाल स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

प्रादेशिक

हाई कोर्ट ने दी जेएनयू के छात्रों को बड़ी राहत, पुरानी फीस पर होगा रजिस्ट्रेशन

Published

on

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्टूडेंट को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान छात्रों को बड़ी राहत देते हुए फिलहाल पुरानी फीस के आधार पर ही रजिस्ट्रेशन करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने कहा कि इन छात्रों से किसी भी तरह की लेट फीस भी नहीं ली जाएगी।

इससे पहले अदालत में सुनवाई के दौरान जेएनयू छात्र संगठन का पक्ष रखते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि फीस में बढ़ोतरी गैर कानूनी है। इसके साथ बताया गया कि जेएनयू की हाई लेवल कमेटी को होस्टल मैनुअल में बदलाव का अधिकार नहीं था।

जेएनयू प्रशासन ने जब कई छात्रों के फीस जमा करने की बात कही तो छात्रों की पैरवी कर रहे कपिल सिब्बल ने कहा कि बच्चों ने दबाव में आकर डर के कारण फीस जमा की है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रशासन को बढ़ी फीस वापस तो लेनी ही चाहिए जिन छात्रों से पैसे लिए हैं, उन्हें भी लौटाना चाहिए। उन्होंने ड्राफ्ट हॉस्टल मैनुअल पर कोर्ट से स्थगन की मांग भी की।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending