Connect with us

प्रादेशिक

पत्नी ने शराब पीने से किया इनकार तो पति ने दे दिया ट्रिपल तलाक

Published

on

पटना। संसद में ट्रिपल तलाक पर सख्त कानून बनने के बाद भी देश में तीन तलाक के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। ट्रिपल तलाक का नया मामला बिहार की राजधानी पटना में समाने आया है।

यहां एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इसलिए ट्रिपल तलाक दे दिया क्योंकि उसने अपने पति का बात काटते हुए मॉडर्न कपड़े पहनने और शराब पीने से इनकार कर दिया था। इस मामले में पीड़िता ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है, जिसके बाद उसके पति को नोटिस भेजा गया है।

पीड़िता का नाम नूरी फातमा है। नूरी की शादी 2015 में इमरान मुस्तफा से हुई थी। महिला ने अपने बयान में कहा है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने, छोटे कपड़े पहनने और शराब के सेवन से मना कर दिया था।

फातमा ने आरोप लगाया कि कई सालों तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझे घर छोड़ने के लिए कहा और जब मैंने मना किया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया।

इस मामले में राज्य महिला आयोग की चेयरमैन दिलमणि मिश्रा ने कहा कि हमने मामले का संज्ञान लिया है। एक सितंबर को उसके पति ने तीन तलाक दिया था।

हमने उसके पति को नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि महिला का पति उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने उसका गर्भपात भी कराया था।

प्रादेशिक

अब से निजी क्षेत्र के स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा 50 लाख के बीमा का लाभ

Published

on

By

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बड़ा ऐलान किया है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत रु 50 लाख के बीमा का लाभ अब बिहार में निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा।

सरकार के मुताबिक ये लाभ ज़िला प्रशासन द्वारा चिह्नित अस्पतालों को ही मिलेगा और इसी क्रम में 120 निजी अस्पताल चिह्नित किए गए हैं।

VIDEO : ‘मैं सुशांत केस के लिए सीबीआई जांच की अपील करती हूं’

इस ऐलान के बाद निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है और सभी सरकार के इस फैसले को सराह रहे हैं।

#bihar #covid19 #corona #healthworkers

Continue Reading

Trending