Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

खुशखबरीः दीपावली पर योगी सरकार यूपी के लोगों को देने जा रही है ये बड़ा तोहफा

Published

on

Loading

लखनऊ। योगी सरकार दीपावली में यूपी के लोगों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। प्रकाश के त्योहार पर योगी सरकार बाजारों की रौनक बरकार रखने के साथ पूरे प्रदेश के हर गांव को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करेगी।

उप्र पवर कार्पोरेशन ने अतिरिक्त बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए हैं। प्रमुख सचिव (ऊर्जा) आलोक कुमार ने बताया कि पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं। ब्रेकडाउन जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा गया है, जिससे पूरे प्रदेश के उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न हो।

यूपी पावर कार्पोरेशन के जारी शेड्यूल के मुताबिक, दशहरा से लेकर दीपावली तक गांवों में बिजली कटौती नहीं होगी। इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हों, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया है। गैंग की संख्या अधिक रखने और सभी जरूरी उपकरणों का इंतजाम पहले से करने के लिए कहा गया है।

पिछले दिनों बारिश के बाद बिजली की मांग काफी नीचे चली गई थी, लेकिन अब एक बार फिर डिमांड 15 से 16 हजार मेगावाट के बीच पहुंच गई है।

अधिकारियों का मानना है कि निर्बाध आपूर्ति के लिए लगभग 19 से 20 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत होगी। यदि मौसम थोड़ा ठंडा रहा तो डिमांड कम होगी।

 

उत्तर प्रदेश

मेरे पिता को खाने में जहर दिया गया, कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे: उमर अंसारी

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात हार्ट अटैक से लौट हो गई। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

उधर, मुख्तार अंसारी की मौत पर उसके बेटे उमर अंसारी ने प्रशासन पर पिता मुख्तार को स्लो पॉइजन देने का आरोप लगाया है।

उमर अंसारी ने कहा कि मेरे पिता को खाने में जहर दिया गया था। उन्होंने कहा कि वे न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाएंगे। हमें इस पर पूरा भरोसा है। उमर अंसारी ने कहा कि मुझे प्रशासन की तरफ से कुछ नहीं बताया गया, मुझे मीडिया के जरिये इसके बारे में पता चला। लेकिन अब पूरा देश सब कुछ जानता है। मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे उनसे मुलाकात नहीं करने दी गई।

उमर अंसारी ने कहा कि धीमा जहर देने के आरोप पर हमने पहले कहा था और आज भी यही कहेंगे। 19 मार्च को डिनर में उन्हें जहर दे दिया।

 

Continue Reading

Trending