Connect with us

प्रादेशिक

कांग्रेस ने अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस, विधायक ने दिया ये जवाब

Published

on

लखनऊ। विधानमंडल के विशेष सत्र में भाग लेने वाली रायबरेली विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

व्हिप जारी करने के वावजूद अदिति सिंह ने 2 अक्टूबर को विधानमंडल के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था जिसके बाद उन्हें यह नोटिस जारी किया गया है।

नोटिस जारी होने के बाद विधायक अदिति सिंह का भी बयान आया है। उनका कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय और उप नेता आराधना मिश्रा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अदिति उसूलों, नैतिकता और विचारों की बात करती हैं,  तो पार्टी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ें, न कि पार्टी में रहकर अनुशासनहीनता करें।

उनमें जरा भी नैतिकता है तो पार्टी से तत्काल इस्तीफा दे दें। उसके बाद भाजपा के साथ जाकर नैतिकता की लफ्फाजी करें। लल्लू ने कहा कि पार्टी व्हिप के बावजूद अदिति ने न सिर्फ कार्यवाही में हिस्सा लिया, बल्कि सदन को संबोधित भी किया।

इसे पार्टी के विरुद्ध अनुशासनहीनता बताया गया है। इस बीच, अदिति ने कहा है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है। मीडिया में नोटिस दिया होगा लेकिन मुझे कोइ नोटिस नहीं मिला।

प्रादेशिक

80 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, सीएम योगी ने ट्वीट कर दी बधाई

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज यानी शुक्रवार को 80 साल के हो गए। वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना जन्मदिन मनाएंगे।

सपा संरक्षक का जन्मदिन मनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। जानकारी के मुताबिक सपा नेताओं ने मुलायम का जन्मदिन मनाने की खास तैयारी की है।

सपा मुख्यालय से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए मुलायम को जन्मदिन की बधाई दी है। सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं प्रभु श्री राम से उनके स्वस्थ, सुदीर्घ, समृद्घ एवं सक्रिय जीवन की कामना करता हूं।”

इस बीच सबकी निगाहें आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में शिवपाल यादव ने फिर से समाजवादी कुनबा फिर से एक करने की बात कही थी उन्होंने कहा था, ‘हम चाहते हैं नेता जी के जन्मदिन (22 नवंबर) पर परिवार में एकता बढ़ जाए तो अच्छा है।

हमारा प्रयास है भतीजा समझ लेगा तो सरकार बना लेगा, मुख्यमंत्री हमें तो बनना नहीं है।’ हालांकि शिवपाल के इस बयान के बाद अखिलेश यादव की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending