Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बीजेपी में शामिल होंगे श्रीसंत, शशि थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत जल्द भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। इस बात का खुलासा खुद श्रीसंत ने किया है।

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग की वजह से 7 साल तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे श्रीसंत ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए बीजेपी के टिकट से 2024 में चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया। उनपर से प्रतिबंध 2020 के अगस्त में खत्म होगा।

एस श्रीसंत ने कहा कि मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा। सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था।

अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन:निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन:निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा सात साल कर दी।

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending