Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

उधार का प्लेन खराब होने के बाद इमरान खान हुए बेहाल, इस तरह लौटना पड़ा वापस

Published

on

नई दिल्ली। साऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से उधार लिया गया प्लेन खराब होने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने वतन आम आदमी की तरह लौटना पड़ा। विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद इमरान खान को कॉमर्शियल प्लेन से सफर करना पड़ा।

यूएन में भाषण देने के बाद शनिवार शाम इमरान खान को सऊदी अरब से उधारी में मिले जेट से वापस आना था। इमरान खान शनिवार शाम को न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे, वे विमान में सवार हुए, विमान ने उड़ान भी भर ली, लेकिन तत्काल इंजीनियरों को विमान में खराबी का पता चला। इसके बाद फ्लाइट को वापस ले आया गया।

तकनीकी खराबी की वजह से इमरान को घंटो एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ा, लेकिन बाद में पता चला कि विमान बनने में और ज्यादा समय लगेगा जिसके बाद पाकिस्तान की राजदूत मलिहा लोधी इमरान को रुजवेल्ट होटल ले गईं। इमरान अपने दौरे के दौरान इसी होटल में रुके थे।

इसके बाद करीब दो बजे इमरान अपनी टीम के साथ एक कॉमर्शियल प्लेन से रवाना हो गए। आपको बता दें कि अमेरिका जाने से पहले इमरान खान सऊदी अरब के दौरे पर थे इस दौरान वहां के क्राउन प्रिंस ने उन्हें अमेरिका जाने के लिए अपना जेट दे दिया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

जापान में हगिबीस तूफान से भारी तबाही, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

Published

on

नई दिल्ली। जापान में भीषण तूफान हगिबीस ने शनिवार भयंकर तबाही मचाई है। इस तूफान से जापान में अब 14 से ज्यादा लोगों की जान चली गई जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

आपको बता दें कि हालात को देखते हुए 70 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की हिदायत दी गई है लेकिन केवल 50 हजार लोगों ने ही अपने छोड़े हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तूफान जापान की राजधानी टोक्यो की ओर लगभग 216 किमी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तूफान से जापान के लगभग 36 हजार घर प्रभावित हुए हैं।

जापान में आई इस प्राकृतिक आपदा पर संवेदना प्रकट की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि जापान की मुश्किल की इस घड़ी में भारत उनके साथ खड़ा है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending