Connect with us

उत्तराखंड

1 अक्टूबर को कोटद्वार में आयोजित होगी गढ़वाल मैराथन

Published

on

उत्तराखंड में शुक्रवार को सीएम आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 1 अक्टूबर को कोटद्वार में आयोजित होने वाली गढ़वाल मैराथन के ‘‘लोगो’’ का अनावरण किया।

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्थान समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी की पुण्यतिथि पर समिति द्वारा ‘ड्रग फ्री उत्तराखण्ड’’ व प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी से प्रेरित फिट इण्डिया अभियान पर जागरूकता के लिए 01 अक्टूबर को गढ़वाल मैराथन आयोजित की जाएगी।

इस मौके पर मैराथन के संयोजक राज गौरव नौटियाल, अमित भारद्वाज, सुनील रावत, अवतार सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

उत्तराखंड

देहरादून में सीएम त्रिवेंद्र ने ग्रीन मैराथन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को गांधी पार्क, देहरादून में प्रदेश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने विषय पर वन विभाग की ओर से आयोजित ग्रीन मैराथन (हॉफ) को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रतिभागियों से अनुरोध किया कि वे मात्र प्रथम, द्वितीय आने के लिए न भागें बल्कि रास्ते में पड़े सिंगल यूज प्लास्टिक को भी उठाएं। ऐसा करने वाला ही सही मायने में विजेता होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश से सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को बन्द करने का जो अभियान चलाया है, इसमें हम सभी को अपनी भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त, स्वस्थ-सुंदर और ग्रीन दून बनाने के लिए सभी देहरादून वासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। हमने पॉलीथीन मुक्त दून बनाने का संकल्प लिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आज प्लास्टिक का इस्तेमाल, सामाजिक बुराई बन गई है। मानव जीवन और जीव-जन्तुओं पर इसके अनेक दुष्प्रभाव पड़ रहे हैं। पॉलीथीन मुक्त देहरादून के लिए नगर निगम देहरादून द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है, इसके काफी अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए जन सहयोग के साथ ही सभी को पॉलीथीन का उपयोग न करने का दृढ़ निश्चय करना इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने गांधी पार्क में नगर निगम देहरादून की ओर से तैयार किए जा रहे ओपन जिम का भी निरीक्षण किया गया। इस मौके पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन और प्रमुख वन संरक्षक जयराज भी मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending