Connect with us

प्रादेशिक

मध्य प्रदेशः खुले में शौच करने पर शख्स ने की दो नाबालिगों की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां सड़क पर शौच कर रहे दो बच्चों की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वारदात सिरसौद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी की है। गांव में दो चचेरे भाई-बहन अविनाश (10) और रोशनी (12) सड़क किनारे शौच कर रहे थे।

यह बात गांव के हाकिम यादव का रास नहीं आई और उसने दोनों बच्चों की डंडों से पिटाई कर दी। उसके साथ रामनरेश भी था, दोनों ने बच्चों को डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बच्चे बाल्मीकि समाज के बताए जा रहे हैं।

राजधानी मुख्यालय से लगभग साढ़े तीन सौ किलो मीटर दूर स्थित सिरसौद थाने के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) रामबाबू शर्मा ने बताया कि, दोनों बच्चों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक बच्चों के परिजनों ने दो आरोपियों के नाम बताए हैं, जिनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 

प्रादेशिक

दयाल रेज़ीडेंसी कालोनी के नागरिकों ने की अहम बैठक, उठाए गए विकास के मुद्दे

Published

on

लखनऊ। फैज़ाबाद रोड चिनहट स्थित दयाल रेज़ीडेंसी कालोनी के सभ्रांत नागरिकों की आज महत्वपूर्ण बैठक श्री पीसी गुप्ता जी की अध्यक्षता में सम्पन हुई। बैठक का संचालन श्री एस. के.पांडेय ने किया। यह कालोनी 1500 मकानों के लगभग 12 हज़ार नागरिकों की बड़ी कालोनी है। मूलभूत विकास की समस्याओं से जूझ रही है।

बैठक में श्रीमती सुषमा सिंह ने कालोनी के विकास के कई मुद्दे उठाए। कालोनी के पुराने निवासी श्री हरीश सुरतानी, श्री राजेश सोनी, श्रीमती मंजुला गुप्ता, श्री रणविजय सिंह, अलका रानी, शीला श्रीवास्तव, एवम आशा श्रीवास्तव ने कालोनी में जगह जगह होने वाले जलभराव, खम्भों की लाइट, सड़क, नाली और जल निकासी और सुरक्षा का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाए। श्री राजेश सोनी ने समस्याओं के हल के लिए कई सुझाव दिए। श्री सोनी जी ने कहा एकता में ही बल होता है। कालोनी में आये दिन होने वाली चोरी, और चेन स्नेचिंग की समस्या से लोग त्रस्त हो गए हैं। श्री आर.एस सिंह, श्री एपी सिंह, आर एन गुप्ता, सनातनी श्रीवास्तव, मधु श्रीवास्तव जी ने कालोनी की दिक्कतों पर विचार रखे। बैठक में उपस्थित श्री वेद प्रकाश यादव, श्री आर.एस वर्मा ने कालोनी के विकास में सहयोग करने के मुद्दे पर अपने विचार रखे।

बैठक में सर्व सम्मति से तय किया गया है कि दयाल रेसीडेंसी कल्याण समिति का गठन किया जाएगा। कालोनी के सभी सभ्रांत नागरिकों से जन सहयोग लेकर हर स्तर पर विकास का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया जाएगा। कालोनी के विकास की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने तन, मन धन से सहयोग करने का आश्वाशन दिया। अगली बैठक दिनांक 4 अक्टूबर 2020 दिन रविवार को होने का निर्णय लिया गया। अगली बैठक में दयाल रेसीडेंसी कल्याण समिति के अध्यक्ष और महामंत्री का चुनाव किया जाएगा । बैठक के अंत मे श्रीमती सुषमा सिंह एवं अलका रानी सिंह जी सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

Continue Reading

Trending