Connect with us

मनोरंजन

अमिताभ बच्चन को मिलेगा भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा अवॉर्ड, प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

Published

on

मुंबई। सदी के महानायक जैसे खिताब से नवाजे जा चुके अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार शाम ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा, “लीजेंड अमिताभ बच्चन जिन्होंने हमें दो पीढ़ियों तक एंटरटेन किया है। उन्हें एकमत ढंग से दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। पूरा देश और इंटरनेशनल कम्युनिटी इस बारे में खुश है। मेरी उनको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने की घोषणा के बाद अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने ट्विटर एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,  ”कृतज्ञ हूं मैं , परिपूर्ण , आभार और धन्यवाद… मैं केवल एक विनयपूर्ण , विनम्र अमिताभ बच्चन हूं।”

आपको बता दें कि भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान के लिए यह सम्मान कलाकारों को दिया जाता है। अमिताभ से पहले साल 2017 में यह सम्मान विनोद खन्ना को दिया गया था। इस अवॉर्ड को सबसे पहले 1969 में देविका रानी को भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए दिया गया था।

मनोरंजन

10 साल की बच्ची की सिंगिंग के फैन हुए अंग्रेज, एआर रहमान भी हुए इंप्रेस

Published

on

नई दिल्ली। 10 साल की सोपरनिका नायर की सिंगिंग की चर्चा अब हर ओर हो रही है। ब्रिटेन गॉट टैलेंट में हिस्सा लेने वाली सोपरनिका का टैलेंट देखकर लोग हैरान हैं।

भारत के मशहूर संगीतकार और ऑस्कर विजेता ए.आर रहमान भी उनकी गायकी से काफी प्रभावित हुए हैं। रहमान ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पर भी शेयर की है और सोपनिका की काफी सराहना भी की है।

एआर रहमान ने अपने ट्विटर पर यूट्यूब का एक लिंक साझा किया है। सोपरनिका के इस वीडियो को शेयर करते हुए रहमान ने लिखा, ‘”Nice to wake up to this.’

बता दें कि इस ऑडिशन में सोपरनिका ने द ट्रोली सॉन्ग गाया था, लेकिन जज Simon Cowell ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। उन्होंने सोपरनिका ने Never Enough सॉन्ग गाने के लिए कहा। दरअसल वह सोपरनिका की आवाज को अलग पैमाने पर जांचना चाहते थे। जब सोपरनिका ने ये सॉन्ग शुरू किया तो ऑडियन्स ने पहले ही तालियां बजानी शुरू कर दी।

सोपरनिका का दूसरा गाना सभी जजेज़ को पसंद आया और उन्होंने खड़े होकर उनके लिए तालियां भी बजाई। परफोर्मेंस के बाद जज डेविड विलियम्स ने कहा, ‘ये सॉन्ग का पहाड़ है और आपने इसे जीत लिया है।’

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending