Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जब पत्नी का बर्थडे छोड़ प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंच गए अमेरिकी सेनेटर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेक्सास के ह्यूस्टन में रविवार को हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 हजार भारतीयों को संबोधित किया। इस दौरान वहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहे। यह पहला मौका था जब पीएम मोदी और ट्रंप ने किसी कार्यक्रम के दौरान मंच साझा किया।

इस कार्यक्रम में ट्रंप के अलावा अमेरिकी कांग्रेस के कई नेता, सेनेटर ने शिरकत की। हाउडी मोदी में आए रिपब्लिकन के सेनेटर जॉन कॉरेन जब पीएम मोदी से मिले, तो पीएम ने उनकी पत्नी से माफी मांगी।

दरअसल, रिपब्लिकन सेनेटर जॉन कॉरेन की पत्नी सैंडी हेंसन का रविवार को जन्मदिन था। लेकिन, जॉन कॉरेन ‘हाउडी मोदी’ में शामिल हुए इसी पर जब पीएम मोदी ने उनके लिए भी एक संदेश दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि आज आपका जन्मदिन है और आपके पति मेरे साथ हैं, ऐसे में आज आपको ईर्ष्या भी हो रही होगी। लेकिन मैं आपको आपके आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’’ पीएम मोदी और जॉन कॉरेन की इस मुलाकात का वीडियो प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है।

आपको बता दें कि हाउडी मोदी कार्यक्रम में डेमोक्रेट्स-रिपब्लिकन के 50 से अधिक सेनेटर शामिल हुए थे। अमेरिका की राजनीति में ऐसा काफी कम ही होता है, जब किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में इस तरह दोनों पार्टी के नेता बड़ी संख्या में शामिल हों। ह्यूस्टन के मेयर के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शहर की चाबी भी तोहफे में दी गई, जो अक्सर बड़े मेहमान को दी जाती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending