Connect with us

प्रादेशिक

यौन शोषण केस में पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। यौन शोषण के आरोपी पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित एसआईटी टीम ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक अब उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है।

जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है। एसआईटी की टीम भी जिला अस्पताल में मौजूद है। आपको बता दें कि लॉ की एक छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद वह विवादों में आ गए थे।

सोशल मीडिया पर चिन्मयानंद का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह एक लड़की से मसाज कराते नजर आ रहे हैं। शाहजहांपुर जिला अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद चिन्मयानंद को आज ही अदालत में पेश किया जाएगा।

गिरफ्तारी के बाद स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने बताया कि उनके मुवक्किल को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया है। दुषकर्म के आरोपों के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की थी। स्वामी चिन्मयानंद से पुलिस लाइन में स्थित एसआईटी के दफ्तर में पूछताछ की गई थी।

स्वामी चिन्मयानंद से सारे सवाल छात्रा और उसके आरोपों के बारे में ही पूछे गए। चिन्मयानंद से पूछा गया कि आखिरकार उनसे जुड़े वीडियो का सच क्या है? वह छात्रा को कैसे जानते हैं?

छात्रा की ओर से लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के बारे में उनका क्या कहना है? एसआईटी ने कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में मिले साक्ष्यों के आधार पर भी स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की।

प्रादेशिक

सीएम योगी ने दिए शोहदों के पोस्टर सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश

Published

on

By

महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी व यौन अपराध करने वाले अपराधियों के अब चौराहों पोस्टर लगाने के आदेश सीएम योगी ने दे दिया है। सीएम ने सीएए की तर्ज पर ऐसे आरोपियों के फ़ोटो सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को गृह व पुलिस विभाग के आला अफसरों को ऐसे अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

साथ ही अब अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ साथ उनके मदगारों के नाम भी उजागर किए जाएंगे। सीएम ने कहा है कि जहां तक संभव होगा महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा।

#uttarpradesh #cmyogi #yogiadityanath #lucknow

Continue Reading

Trending