Connect with us

प्रादेशिक

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अवध क्षेत्र के कोषाध्यक्ष ने सेवा दिवस के रूप में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को 69 साल के हो गए। जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे जहां उन्होंने अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया साथ ही लंबे समय के बाद उनके साथ लंच भी किया।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। बीजेपी के अवध क्षेत्र अल्पसंख्यक मोर्चा के कोषाध्यक्ष अशरफ हुसैन फारूकी ने पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया।

यूनाइटेड लखनऊ एजुकेशन एकेडमी पहुंचकर अशरफ ने बच्चों को फल बांटे। फल देखकर मासूम बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। अशरफ हुसैन ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि मैं अल्लाह से दुआ करता हूं कि उनकी उम्र लंबी हो।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने पांच साल में जो विकास किया है उसकी वजह से भारत को पूरे विश्व में नई पहचान मिली है। केंद्र सरकार के 100 दिनों के काम पर बात करते हुए अशरफ ने कहा कि मोदी सरकार ने इन 100 दिनों में जो बड़े काम किए हैं वो इससे पहले की कोई भी सरकार नहीं कर सकी है।

Continue Reading

प्रादेशिक

लखनऊ जिला जेल में दो दर्जन कैदियों की तबीयत अचानक हुई खराब, सामने आई ये वजह

Published

on

By

लखनऊ की जिला जेल में दो दर्जन कैदियों की तबीयत एक साथ बिगड़ने से हड़कंप मच गया है। गलत दवा खाने से कैदियों की हालत बिगड़ गई है। कैदियों के हाथ, पैरों में अकड़न आ गई और कैदी कोई काम नहीं कर पा रहे हैं। कैदियों को बेहोशी आने लगी है और वो बैरक में गिरने लगे हैं।

जेलकर्मियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी, कैदियों को जेल की अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। कैदियों को इलाज मिलने से अब तबियत में सुधार है। जेल अधिकारियों ने जांच में पाया कि गलत दवा के रिएक्शन के कारण कैदियों की तबियत खराब हुई थी। जेल प्रशासन ने दोषी फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को इस लापरवाही के लिए उन्हें नोटिस दिया गया है और स्थिति को स्पष्ट करने के लिए जवाब मांगा गया है।

CORONA : यूपी में कोरोना ने एक बार फिर तोड़ा पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में आए 5130 नए कोरोना मामले

जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि मंगलवार सुबह कैदियों की गलत दवा की वजह से तबियत खराब हो गई। उन्होनें बताया कि किएंटी एलर्जी सिट्रीजन दवा दी जानी थी लेकिन फार्मासिस्ट ने उसकी जगह हेलो पेरिडोल दवा दे दी। गलत दवा के कारण कैदियों को भारीपन महसूस होने लगा।

#lucknow #jail #prison #prisoners #uppolice

Continue Reading

Trending