Connect with us

प्रादेशिक

बसपा के 6 विधायकों ने दिया मायावती को झटका, कांग्रेस में हुए शामिल

Published

on

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। यह झटका राजस्थान में उनके 6 विधायकों ने दिया है। सोमवार को राजस्थान में बसपा के टिकट से चुनाव जीतने वाले विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब राजस्थान में सरकार और भी ज्यादा मजबूत स्थिति में आ गई है। इससे पहले बसपा के ये 6 विधायक कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे रहे थे।

बसपा विधायकों ने सोमवार देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली। रात 10:30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे और कांग्रेस में शामिल हुए।

इन विधायकों में राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया शामिल हैं।

विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने कहा कि सभी छह विधायकों ने जरुरी कागजात सब्मिट कर दिए हैं। ढेर सारी चुनौतियां थीं। एक तरफ हम राज्य में कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ संसद चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में हमने हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के विकास और राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए यह कदम उठाया है।

प्रादेशिक

लखनऊ जिला जेल में दो दर्जन कैदियों की तबीयत अचानक हुई खराब, सामने आई ये वजह

Published

on

By

लखनऊ की जिला जेल में दो दर्जन कैदियों की तबीयत एक साथ बिगड़ने से हड़कंप मच गया है। गलत दवा खाने से कैदियों की हालत बिगड़ गई है। कैदियों के हाथ, पैरों में अकड़न आ गई और कैदी कोई काम नहीं कर पा रहे हैं। कैदियों को बेहोशी आने लगी है और वो बैरक में गिरने लगे हैं।

जेलकर्मियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी, कैदियों को जेल की अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। कैदियों को इलाज मिलने से अब तबियत में सुधार है। जेल अधिकारियों ने जांच में पाया कि गलत दवा के रिएक्शन के कारण कैदियों की तबियत खराब हुई थी। जेल प्रशासन ने दोषी फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को इस लापरवाही के लिए उन्हें नोटिस दिया गया है और स्थिति को स्पष्ट करने के लिए जवाब मांगा गया है।

CORONA : यूपी में कोरोना ने एक बार फिर तोड़ा पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में आए 5130 नए कोरोना मामले

जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि मंगलवार सुबह कैदियों की गलत दवा की वजह से तबियत खराब हो गई। उन्होनें बताया कि किएंटी एलर्जी सिट्रीजन दवा दी जानी थी लेकिन फार्मासिस्ट ने उसकी जगह हेलो पेरिडोल दवा दे दी। गलत दवा के कारण कैदियों को भारीपन महसूस होने लगा।

#lucknow #jail #prison #prisoners #uppolice

Continue Reading

Trending