Connect with us

नेशनल

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बयान के बाद प्रियंका गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Published

on

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री संतोष गंगवार के बयान के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पलटवार किया है। प्रियंका ने कहा कि पांच साल में नई नौकरियां नहीं आईं हैं।

कांग्रेस महासचिव ने ट्विट कर कहा कि 5 साल में नौकरियां पैदा नहीं हुईं और जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। उन्होंने कहा, नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। प्रियंका ने कहा कि यह लोग उत्तर भारतीयों का अपमान करके बचना चाहते हैं।

मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है। नौकरियाँ पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे।

आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।  बता दें कि केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि उत्तर भारत में अच्छी शिक्षा प्राप्त युवाओं की कमी है। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है बल्कि योग्य लोगों की कमी है। मुझे जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है। रोजगार बहुत है।

उन्होंने कहा कि रोजगार दफ्तर के अलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। रोजगार की कोई समस्या नहीं है बल्कि जो भी कंपनियां रोजगार देने आती हैं, उनका कहना होता है कि उन युवाओं में योग्यता नहीं है। मंदी की बात समझ में आ रही है, लेकिन रोजगार की कमी नहीं है।

 

नेशनल

बेटी को दिल्ली बुलाने के लिए शराब कारोबारी ने बुक कर लिया 180 सीटर पूरा प्लेन

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के शराब के एक बड़े कारोबारी ने चार लोगों को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए बुधवार को पूरा प्लेन ही बुक कर लिया। जानकारी के मुताबिक शराब कारोबारी जगदीश अरोड़ा ने अपनी बेटी उसके दो बच्चे और नैनी के लिए 180 सीटर एयरबस ए320 बुक किया था।

जगदीश मध्य प्रदेश में सोम डिस्टिलरीज के मालिक हैं। उड्डयन विभाग के सूत्रों के मुताबिक छह और आठ सीटर चार्टर्ड विमान जैसे कई अन्य विकल्प उपलब्ध थे लेकिन शराब कारोबारी ने एयरबस को ही चुना।

सूत्र ने कहा, “जिनके पास पैसा है, वे अन्य यात्रियों के साथ यात्रा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि जोखिम शामिल है, लेकिन छह या आठ सीटर चार्टर्ड विमान से मकसद पूरा हो सकता था।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending