Connect with us

उत्तराखंड

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर की गिरफ्तारी पर लगी रोक कलकत्ता हाईकोर्ट ने हटाई

Published

on

कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राजीव कुमार को गिरफ्तारी के खिलाफ दी गई अंतरिम संरक्षण को वापस ले लिया। राजीव कुमार को सारदा चिटफंड घोटाले में अंतरिम संरक्षण दिया गया था। अदालत के आदेश से कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को झटका लगा है।

न्यायमूर्ति मधुमिता मित्रा की पीठ ने कुमार का अंतरिम संरक्षण शुक्रवार के बाद बढ़ाने से इनकार कर दिया। सीबीआई के वकील ने संवाददाताओं से कहा, “याचिकाकर्ता राजीव कुमार द्वारा दाखिल अर्जी पर अदालत ने सुनवाई की और उसे अस्वीकार कर दिया और सम्माननीय न्यायाधीशों द्वारा पूर्व में पारित सभी अंतरिम आदेशों को हटा लिया गया।”

अदालत ने 30 मई को अंतरिम संरक्षण दिया था और इसके बाद इसे कई बार बढ़ाया। न्यायाधीश ने कहा कि अगर जांच एजेंसी कानून के मापदंडों के भीतर संचालित होती है तो अदालत को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है।

अदालत ने कहा कि जिम्मेदार उच्च रैंक के अधिकारी होने के कारण यह कुमार का कर्तव्य है कि वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग करें।
जांच एजेंसी ने राजीव कुमार को अपने समक्ष पेश होने के लिए एक नोटिस भेजा था और इसके बाद मई में उनके खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया।

उत्तराखंड

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काबू में लाने के लिए सीएम त्रिवेंद्र ने की बड़ी बैठक

Published

on

By

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्रीनगर गढ़वाल में राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोविड 19 को लेकर अहम बैठक की है।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के कोराना सेन्टर की व्यवस्थाओं और अब तक हुए टेस्ट की स्थिति को भी जाना। उन्होंने राज्य में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस को लेकर चिन्ता जताई और सभी अधिकारियों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

मुख्यमंत्री के साथ राज्य मन्त्री धन सिंह रावत भी बैठक में मौजूद रहें, वहीं बैठक में जिलाधिकारी पौड़ी समेत जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण अधिकारी और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और डॉक्टर मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending