Connect with us

नेशनल

आपकी हो सकती है पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली शॉल और गणेश की मूर्ति, बस करना होगा ये काम

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्राप्त कुल 2,772 उपहारों की 14 सितंबर से नीलामी की जाएगी और इससे प्राप्त धनराशि का इस्तेमाल नमामि गंगे परियोजना में किया जाएगा।

संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बुधवार को बताया कि मोदी द्वारा बीते छह माह में प्राप्त इन उपहारों को पारदर्शिता के लिए समर्पित पोर्टल ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट पीएमएमईएमईएनटीओएस डॉट जीओवी डॉट इन’ में ई-नीलामी के लिए रखा जाएगा।

नीलामी 14 सितंबर को शुरू होगी और तीन अक्टूबर तक चलेगी। कुछ उपहार की कीमत केवल 200 रुपये और सबसे कीमती उपहार की कीमत 2।5 लाख रुपये है।

भगवान हनुमान की मूर्ति से लेकर भगवान गणेश तक की मूर्ति और 576 शॉलों की निलामी की जाएगी। इसके अलावा 964 अंगवस्त्रम, 88 पगड़ी, जो उन्हें विभिन्न समारोह में मिले थे, लोग अब इसे भी खरीद सकेंगे। नई दिल्ली स्थित नेशनल गैलेरी ऑफ माडर्न आर्ट ने इन उपहारों की प्रदर्शनी लगाई है।

नेशनल

मंदी पर मोदी सरकार के मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, जानकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

नई दिल्ली। आर्थिक मंदी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रविशंकर प्रसाद के बाद रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी ने मंदी की बात को खारिज करने के लिए अजीब तर्क दिया है।

उन्होंने कहा, ‘ एयरपोर्ट और ट्रेन फुल हैं। लोग शादी कर रहे हैं। ये बातें देश की अर्थव्यवस्था के ‘सही गति’ पर होने का इशारा दे रही हैं।’

रेल राज्यमंत्री अंगड़ी ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में हर तीसरे साल मंदी आती है और फिर गति पकड़ लेती है। भारतीय अर्थव्यवस्था भी जल्द ही गति पकड़ लेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसका सहारा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में भारत ‘दुनिया का मेन्युफेक्चरिंग हब’ बन जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से मंदी के मुद्दे पर अजीब तर्क देने का यह पहला मामला नहीं है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending