Connect with us

नेशनल

नहीं रहे भारत के मशहूर वकील राम जेठमलानी, 95 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Published

on

नई दिल्ली। भारत के जानेमाने वकील वकील राम जेठमलानी का रविवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे।

उम्र संबंधी बीमारियों की वजह से वह पिछले एक हफ्ते से बेड से भी नहीं उठ पा रहे थे। बीमारी की वजह से वह काफी कमजोर हो गए थे। उनके बेटे महेश ने बताया कि उनके पिता (राम जेठमलानी) का अंतिम संस्कार आज शाम लोधी रोड श्मशान में किया जाएगा।

पीएम मोदी ने जताया दुख

राम जेठमलानी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। ट्विटर पर पीएम मोदी ने जेठमलानी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, राम जेठमलानी जी के निधन से, भारत ने एक असाधारण वकील और प्रतिष्ठित सार्वजनिक व्यक्ति को खो दिया। राम जेठमलानी ने न्यायालय और संसद दोनों में समृद्ध योगदान दिया है। वह मजाकिया, साहसी और कभी भी किसी भी विषय पर साहसपूर्वक बोलने से नहीं कतराते थे।

पीएम मोदी ने कहा, श्री राम जेठमलानी जी के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक उनके मन की बात कहने की क्षमता थी और, उन्होंने बिना किसी डर के ऐसा किया। आपातकाल के काले दिनों के दौरान, उनकी स्वतंत्रता और सार्वजनिक स्वतंत्रता के लिए लड़ाई को याद किया जाएगा. जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे राम जेठमलानी के साथ बातचीत करने के कई अवसर मिले। इन दुखद क्षणों में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

 

नेशनल

पूछताछ के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को ईडी ने किया गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को पी चिदंबरम से पूछताछ करने पहुंची प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 30 मिनट तक केस से जुड़े सवाल पूछे और बाद में उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि मंगलवार को राउज एवेंयू कोर्ट ने ईडी को पूछताछ करने के लिए 30 मिनट की अनुमति दी थी। अब चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए ईडी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

इससे पहले तिहाड़ जेल में चिदंबरम से ईडी के तीन अफसरों ने पूछताछ की थी। ईडी की पूछताछ के दौरान पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending