Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यहां रखे जाएंगे NRC लिस्ट से बाहर हुए लोग, पहली तस्वीर आई सामने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। असम में 31 अगस्त को नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की फाइनल सूची जारी कर दी गई। गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई इस फाइनल लिस्ट में 19 लाख 6 हजार 657 लोग बाहर हो गए।

आपको बता दें कि 3 करोड़ 30 लाख लोगों ने आवेदन किया था जिसमें 3 करोड़ 11 लाख 21 हजार 4 लोग अपनी नागरिकता साबित करने में सफल हुए।

इस लिस्ट से बाहर हुए लोगों के लिए अभी भी उम्मीद के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। असम सरकार ने कहा है कि जिनका नाम लिस्ट में नहीं है उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

ऐसे लोग 120 दिन की समय सीमा के अंदर अपनी नागरिकता साबित कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें विदेशी ट्रिब्यूनल में अपील करनी होगी। इस वक्त असम में 100 विदेशी ट्रिब्यूनल हैं, जबकि ऐसे 200 ट्रिब्यूनल और काम करने शुरू कर देंगे।

इसी के साथ असम सरकार राज्य में डिटेंशन सेंटर बना रही है, इन डिटेंशन सेंटर में उन लोगों को रखे जाने की योजना है जिनका नाम हर संवैधानिक विकल्पों के इस्तेमाल के बाद भी एनआरसी में नहीं आएगा।

Photo-IANS

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने ऐसे ही एक निर्माणाधीन डिटेंशन सेंटर की तस्वीर जारी की है। ये डिटेंशन सेंटर असम के गोपालपुर के कदमटोला में बन रहा है।

तस्वीर में ये डिटेंशन सेंटर काफी बड़ा लग रहा है। गेरुए रंग से पुते इस डिटेंशन सेंटर की दीवारें लगभग 20 फ फीट ऊंची लग रही है। यहां पर अभी कमरों को बनाये जाने का काम जारी ही है। तस्वीरों में बड़े-बड़े रुम में काम करते मजदूर दिख रहे हैं। कदमटोला गोपालपुर में ऐसे डिटेंशन सेंटर बड़ी संख्या में बनाएं जा रहे हैं।

 

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending