Connect with us

नेशनल

अयोध्या मामले पर 17वें दिन भी सुनवाई जारी, मुस्लिम पक्ष पेश करेगा दलील

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में 17वें दिन भी श्रीरामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई जारी रहेगी। आज यानी सोमवार को मुस्लिम पक्ष अदालत के सामने अपनी दलीलें पेश करेगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से राजीव धवन अदालत में पक्ष रखेंगे।

शुक्रवार तक अदालत में रामलला विराजमान, निर्मोही अखाड़ा, हिंदू महासभा, श्रीरामजन्मभूमि पुनरुत्थान समिति की ओर से दलील पेश की जा चुकी है। हिंदू पक्ष के सभी पक्षकारों की तरफ से अभी तक अदालत में ऐतिहासिक तथ्यों, पुराणों, रिपोर्ट्स का हवाला दिया जा चुका है।

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई संवैधानिक पीठ कर रही है। जिसकी अगुवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई कर रहे हैं, उनके अलावा इस पीठ में जस्टिस एस. ए. बोबडे, जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस. ए. नजीर भी शामिल हैं।

बता दें कि रामजन्मभूमि पुनरुत्थान समिति के वकील पीएन मिश्रा ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी दलील पूरी की थी। उन्होंने पीठ को बताया कि गया कि उस जगह पर आखिरी नमाज 16 दिसंबर 1949 को हुई थी, जिसके बाद दंगे हो गए थे और उसके बाद प्रशासन ने नमाज बंद करवा दी थी।

नेशनल

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Published

on

नई दिल्ली। मशहूर शहर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। हाल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

राहत इंदौरी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया था, ‘कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।’

उन्होंने उसी ट्वीट में अपने फैन्स से एक गुहार लगाई और कहा, ‘एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।’

Continue Reading

Trending