Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विमान से यात्रा कर रहे रवि किशन बाल-बाल बचे, बड़ा विमान हादसा होते-होते बचा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूपी के गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद रवि किशन का विमान दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गया। जानकारी के मुताबिक रवि एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर ग्वालियर से वापस दिल्ली लौट रहे थे।

रवि किशन ग्वालियर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की स्वेच्छानुदान राशि के वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में डॉक्टर सीपी बंसल, विंदा जोशी, इंग्लिश चैनल पार करने वाले दिव्यांग सतेंद्र लोहिया, भौतिक शास्त्र के वरिष्ठ प्रोफेसर एके वर्मा, एडवोकेट वीरेंद्र पाल, कथक नृत्यांगना जयेश जलकुमारी को सम्मानित किया गया था।

रवि किशन प्राइवेट प्लेन से सुबह ग्वालियर पहुंचे थे और कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद के बाद वापस दिल्ली लौट रहे थे, इस दौरान ये बड़ा हादसा होते-होते बचा।

आपको बता दें कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उन्हें इस फिल्म इंडस्ट्री का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में  गोरखपुर से जीतकर वो सांसद बने हैं। संसद सत्र के दौरान अखिलेश यादव के यश भारती दिए जाने वाले सवाल का जवाब देने के बाद वो सुर्खियों में आ गए थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending