Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में 1 सितंबर से किया पॉलीथिन इस्तेमाल तो तुरंत देना होगा इतना जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल करना जेब पर भारी पड़ सकता है। इस्तेमाल करते पकड़े जाने पर मौके पर ही आपको जुर्माना भरना होगा।

नगर विकास विभाग ने कहा है कि इसके लिए डीएम की सीधी जवाबदेही होगी। सभी डीएम को इसका कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।

प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने बताया कि 50 माइक्रॉन से कम मोटी पॉलीथिन, थर्मोकोल के कप, गिलास, प्लेट या चम्मचों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है।

सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिए गए हैं कि टास्क फोर्स बनाकर रविवार से इस पर कड़ाई से प्रतिबंध लगाया जाए। जहां टास्क फोर्स नहीं है वहां तत्काल बनाया जाए।

शिकायत मिलने पर डीएम इसके लिए जवाबदेह होंगे। अगर कोई शख्स सार्वजनिक जगह पर पॉलीथिन का इस्तेमाल करते पकड़ा जाता है तो उसे 1000 रुपए जुर्माना तुरंत भरना होगा।

जुर्माने की दर

  • 100 ग्राम तक 1000 रुपये
  • 101 से 500 ग्राम 2000 रुपये
  • 501 ग्राम से 1 किलो 5000 रुपये
  • 1 से 5 किलो तक 10,000 रुपये
  • 5 किलो से अधिक पर 25,000 रुपये

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending