Connect with us

प्रादेशिक

लालू यादव की हालत बिगड़ी, 67 फीसदी किडनी नहीं कर रही काम

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की हालत बिगड़ गई है। डॉक्टरोँ के मुताबिक उनके गुर्दे (किडनी) को काफी नुकसान पहुंचा है। चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे हैं लालू का इलाज फिलहाल रांची के एक अस्पताल में चल रहा है।

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) के डॉक्टर डॉ. पी. के. झा ने बताया, “लालू यादव की किडनी केवल 37 फीसदी काम कर रही है। उनकी किडनी को 63 फीसदी तक नुकसान पहुंचा है। पिछले एक सप्ताह से उनकी स्थिति अस्थिर है।”

आपको बता दें कि लालू रांची के रीम्स अस्पताल के प्राइवेट वार्ड लगभग एक साल से भर्ती हैं। उन्हें साल 30 अगस्त 2018 को तबियत खराब होने पर भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में लालू के स्वास्थ्य पर नजर रखने वाले डॉक्टर एके झा ने बताया था कि एक साल में उनके शरीर पर फफोलों (Boil-Abscess) को हटाने के लिए 7 बार ऑपरेशन किया जा चुका है।

बीते रविवार से वो पीठ के नीचे फिर फफोला उभर आने से दर्द से परेशान थे। वो बिस्तर पर ठीक से लेट भी नहीं पा रहे थे। इसके बाद डॉक्टरों ने फफोले को हटाने के लिए माइनर सर्जरी का फैसला किया। बुधवार शाम को डॉक्टर संदीप कुमार ने ये सर्जरी की।

 

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending