Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

NRC की फाइनल लिस्ट जारी, 19 लाख लोग बाहर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। असम में शनिवार को नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की फाइनल सूची जारी कर दी गई। गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई इस फाइनल लिस्ट में 19 लाख 6 हजार 657 लोग बाहर हो गए हैं।

आपको बता दें कि 3 करोड़ 30 लाख लोगों ने आवेदन किया था जिसमें 3 करोड़ 11 लाख 21 हजार 4 लोग अपनी नागरिकता साबित करने में सफल हुए।

राज्य में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लगाई गई है। सुरक्षा-व्यवस्था के लिए 51 कंपनियां तैनात की गई हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह राजनीति) कुमार संजय कृष्णा ने कहा कि ऐसे 200 ट्रिब्यूनल्स स्थापित करने की प्रक्रिया चल रही है और सूची से निकाले गए लोगों के हितों के लिए ऐसे 200 और ट्रिब्यूनल्स जल्द स्थापित किए जाएंगे। फॉरनर्स ट्रिब्यूनल अर्ध न्यायिक कोर्ट होते हैं, जो एनआरसी सूची से निकाले गए लोगों की अपील सुनते हैं।

उत्तर प्रदेश

मुख्तार की मौत पर कृष्णानंद राय की पत्नी बोलीं- होइहि सोइ जो राम रचि राखा

Published

on

Loading

लखनऊ। बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौके के बाद कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय  ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर खुशी जाहिर की है। मुख्तार अंसारी ने 2005 में 29 नवंबर के दिन कृष्णानंद राय की हत्या करवा दी थी।

गुरुवार की रात में मुख्तार की मौत की सूचना मिलने के बाद पूर्व विधायक अलका राय ने फेसबुक पर दिवंगत पति कृष्णानंद राय की तस्वीर लगाई। तस्वीर के साथ ही अलका ने लिखा- हम ना मारब मरिहैं राम.. जय श्रीराम। इसके बाद उन्होंने अलग पोस्ट में लिखा- होइहि सोइ जो राम रचि राखा।

गौरतलब है कि बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत गुरुवार को हो गई। मुख्तार के मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। बताते चलें कि बीजेपी के विधायक कृष्णानंद राय की हत्याकांड में मुख्तार का नाम आया था। मुख्तार की मौत पर कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि भगवान के दरबार मे देर है,अंधेर नहीं।

रमजान के पवित्र माह में अल्लाह या भगवान ने इंसाफ किया है। पीयूष के अनुसार उनके लिए अल्लाह और भगवान एक ही हैं। भगवान के दरबार से उन्हें न्याय मिला है। पीयूष ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा कि कर्म के दायरे से जब तुम उतरोगे, तो उसकी सजा तुम्हें तड़पने तक नहीं छोड़ेगी।

Continue Reading

Trending