Connect with us

मुख्य समाचार

पाकिस्तानी तस्करों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के 3 जवान घायल

Published

on

अटारी (पंजाब)। पंजाब के अमृतसर सेक्टर में अटारी के पास सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान घायल हो गए। बीएसएफ के अधिकारियों ने शनिवार सुबह यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है।

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) आरपीएस जसवाल ने बताया कि शनिवार सुबह पाकिस्तानी तस्करों की तरफ से की गई गोलीबारी में भारतीय जवान घायल हुए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अटारी सीमा चेकनाके से पांच-छह किलोमीटर दूर डॉके बाह्य सीमा चौकी (बीओपी) पर हुई। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद से इलाके में छापेमारी की जा रही है।

पंजाब में संवेदनशील भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सैनिक हमेशा हाई अलर्ट पर रहते हैं। सीमा पर भारतीय क्षेत्र में इलेक्ट्रिक तार की बाड़ लगी होने के बावजूद भारतीय और पाकिस्तानी तस्कर यहां से हेरोइन (मादक पदार्थ) की तस्करी करते हैं। बीएसएफ इस साल पाकिस्तान से लगी भारतीय सीमा पर से 125 किलोग्राम हेरोइन जब्त किया है। अमृतसर सेक्टर में करीब 65 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया जा चुका है।

नेशनल

Covaxin : भारत को जल्द मिलने वाली है कोरोना की पहली मान्यता प्राप्त वैक्सीन

Published

on

By

15 अगस्त को देश में कोरोना की दवा कोवैक्सीन लॉन्च हो सकती है। इस वैक्सीन को भारत बायोटेक नाम की एक दवा कंपनी ने तैयार किया है। भारत बायोटेक और आईसीएमआर संयुक्त रूप से इस वैक्सीन को लॉन्च कर सकते हैं।

कोवैक्सीन को ह्यूमन ट्रायल की इजाजत मिल चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, 7 जुलाई से ह्यूमन ट्रायल के लिए इनरोलमेंट शुरू होना है। साथ ही आशा है कि 15 अगस्त तक कोवैक्सीन को लॉन्च किया जा सकता है।

फिल्मों की दुनिया की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

अगर सभी ट्रायल हर चरण में पास होते हैं तो देश को पहली कोरोना वैक्सीन मिल जाएगी। फिलहाल आईसीएमआर का ये अनुमान है कि कोवैक्सीन मार्केट में 15 अगस्त तक आ सकती है। भारत में कोरोना के लिए कोरोना की वैक्सीन को भारत बायोटेक कंपनी सबसे पहले उतारने जा रही है।

#covaxin #coronavaccine #vaccine #health #covid19

Continue Reading

Trending