Connect with us

प्रादेशिक

दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने पर भड़कीं मायावती, सरकार से की सख्त कार्रवाई की मांग

Published

on

लखनऊ। यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठकार भोजन कराने पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सख्त नाराजगी जताई है।

मायावती ने इसपर राज्य सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गुरुवार को मायावती ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने की खबर अति-दु:खद व अति-निंदनीय।”

उन्होंने कहा, “बसपा की मांग है कि ऐसे घिनौने जातिवादी भेदभाव के दोषियों के खिलाफ राज्य सरकार तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे, ताकि दूसरों को इससे सबक मिले व इसकी पुनरावृति न हो।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मिड डे मील के दौरान बच्चों को नमक-रोटी परोसने के मामले के बाद, बलिया में कुछ बच्चों को पत्तल पर भोजन देने की बात सामने आई थी।

इन बातों को लेकर हो रहे हंगामे के बीच अब बलिया में ही कुछ बच्चों के अलग बैठकर घर से लाई गई थालियों में मिड डे मील खाने का मामला सामने आया है।

इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य पी गुप्ता ने कहा, “हम बच्चों को बहुत समझाते हैं कि सभी लोग एक साथ बैठकर ही भोजन करें। लेकिन हमारे हटते ही बच्चे अलग-अलग हो जाते हैं। हम छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहें हैं।”

प्रादेशिक

उन्नाव केसः पीड़िता के परिजनों को 25 लाख और घर देगी योगी सरकार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद उसके परिजनों को मदद का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार योगी सरकार पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की मदद देगी। यह धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी।

उन्नाव के जिला अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे पीड़िता के परिजनों से मिलकर उन्हें चेक सौपेंगे। इसके अलावा सरकार की तरफ से परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर देने का भी ऐलान किया गया है।

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को गुरुवार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी, जिसमें पीड़िता 95 फीसदी तक झुलस गई थी। इसके बाद पीड़िता को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending