Connect with us

प्रादेशिक

यूपी की राज्यसभा सीटों पर इस दिन होंगे चुनाव, निर्वाचन आयोग ने किया एलान

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों पर होने वाले उप चुनावों की तारीख गुरूवार को भारत निर्वाचन आयोग ने घोषित कर दी।

इन सीटों पर चुनाव 23 सितंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होंगे। आपको बता दें कि राज्यसभा की ये दो सीटें सुरेंद्र सिंह नागर व संजय सेठ के इस्तीफा देने के बाद से खाली थी।

5-12 सितंबर के बीच इन सीटों पर उम्मीदवार अपना नामांकन भर सकते हैं। 12 को ही नामांकन की जांच होगी। वहीं चुनाव आयोग द्वारा नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 16 सितंबर रखी है।  चुनाव संपन्न होने के बाद 23 को ही साम बजे वोटो की गिनती शुरू हो जाएगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे।

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending