Connect with us

मुख्य समाचार

Breaking: धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब

Published

on

नई दिल्ली। 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार द्वारा धारा 370 को कमजोर करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर इस पर जवाब मांगा है।

बुधवार को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 से संबंधित 14 याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने यह नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ अब इस मामले पर अक्टूबर के पहले हफ्ते में सुनवाई करेगी।

कश्मीर में इंटरनेट और संचार सेवाओं समेत दूसरी पाबंदियों को हटाने की मांग वाली याचिकाओं पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई की।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने याचिकाकर्ताओं में से एक मोहम्मद अलीम सईद को अपने माता-पिता से मिलने के लिए अनंतनाग जाने की इजाजत दे दी है। साथ ही कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को आदेश दिया है कि वह सईद को पुलिस सुरक्षा प्रदान करें।

प्रादेशिक

शाहीन बाग पर साक्षी महाराज ने दिया विवादित बयान, कही ये बात….

Published

on

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान दिया है।

साक्षी महाराज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते, एक दिन आएगा कि जब कड़ी कार्रवाई करना पड़ेगी।’

प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए साक्षी महाराज ने कहा, ’84 में सिखों की हत्या या कश्मीरी पंडित के जबरन पलायन के बाद गांधी परिवार ने एनएचआरसी जाने की जहमत नहीं उठाई। मैं पीएम मोदी-शाह की धैर्य की तारीफ करता हूं, जो इतनी गाली-गलौज के बाद भी चुप हैं।’

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending