Connect with us

मुख्य समाचार

Breaking: धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब

Published

on

नई दिल्ली। 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार द्वारा धारा 370 को कमजोर करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर इस पर जवाब मांगा है।

बुधवार को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 से संबंधित 14 याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने यह नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ अब इस मामले पर अक्टूबर के पहले हफ्ते में सुनवाई करेगी।

कश्मीर में इंटरनेट और संचार सेवाओं समेत दूसरी पाबंदियों को हटाने की मांग वाली याचिकाओं पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई की।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने याचिकाकर्ताओं में से एक मोहम्मद अलीम सईद को अपने माता-पिता से मिलने के लिए अनंतनाग जाने की इजाजत दे दी है। साथ ही कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को आदेश दिया है कि वह सईद को पुलिस सुरक्षा प्रदान करें।

मुख्य समाचार

उपचार प्रदान करने के लिए सरकार का बहुत आभारी: ली

Published

on

दक्षिण कोरिया, शिनचेनजी चर्च ऑफ जीसस के मंदिर के अध्यक्ष ली मान-हे, टेम्बर्नेशन ऑफ द टेरीमनी (शिनचोनजी) के मंदिर ने डेगू में शिनचोनजी के सदस्यों को धन्यवाद देने के लिए एक संदेश भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि COVID -19 के वैक्सीन को विकसित करने में आवश्यक अपने प्लाज्मा को दान करने का निर्णय लिया गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूदा लेनदेन के अनुसार, यदि 4,000 रोगियों को व्यक्तिगत रूप से 500 मिलीलीटर दान किया जाता है, तो रक्त प्लाज्मा की मात्रा लगभग 83 बिलियन डॉलर होगी। “केवल 200 बरामद मरीजों के साथ COVID -19 के लिए एक दवा विकसित करने में तेजी लाना मुश्किल है जिन्होंने रक्त दान करने की इच्छा व्यक्त की। दक्षिण कोरिया की एक बायोफार्मास्युटिकल कंपनी ग्रीन क्रॉस फार्मा के एक अधिकारी ने कहा, शिनचोनजी चर्च में बरामद मरीजों से किए गए दान से शोध के लिए खून की कमी की समस्या दूर हो जाएगी।

शिनचोनजी ने कहा कि सभापति ली ने सदस्यों को धन्यवाद देने के लिए एक पेज का पत्र भेजा। शीर्षक पत्र के माध्यम से “डेगू चर्च के प्यारे सदस्यों को”, अध्यक्ष ली ने कहा, “COVID-19 के इलाज के लिए टीका के विकास के लिए प्लाज्मा (रक्त) के दान में सक्रिय रूप से भाग लेने के आपके इरादे की खबर सुनकर मुझे खुशी हुई।” मुझे विश्वास है कि आप वही हैं जिन्हें यीशु का रक्त प्राप्त हुआ था।”

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं सरकार का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिसने COVID-19 के प्रसार को रोकने और इसके लिए उपचार प्रदान करने का जिम्मा लिया। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमारा चर्च हल कर सकता है, “और,” मुझे पता है कि आप (डेगू में शिनचोनजी के सदस्य] इस बीमारी के दर्द से दुनिया के सभी लोगों को मुक्त करने के लिए हमारी सामूहिक इच्छा में अपना दिल लगा चुके हैं। ”

#corona #vaccine

Continue Reading

Trending