Connect with us

खेल-कूद

DDCA का एलान, अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली का मशहूर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम अब दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक स्टेडियम के नाम बदलने का कार्यक्रम 12 सितंबर को आयोजित किया जाएगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा। डीडीसीए ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से स्टेडियम का नाम बदलने की जानकारी दी।

डीडीसीए ने ट्वीट किया, ‘कोटला का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा। हालांकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा। दिल्ली के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने के लिए समारोह का आयोजन 12 सिंतबर को किया जाएगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर होगा।’

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।’

 

खेल-कूद

डेल स्टेन ने की शमी की जमकर तारीफ, बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

Published

on

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है।

स्टेन ने सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब देने के दौरान यह बात कही।  एक यूजर ने जब उनसे पूछा कि मौजूदा समय में दुनिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज कौन है? इस पर स्टेन ने बिना समय गंवाए शमी का नाम लिया।

स्टेन ने कहा, “मौजूदा फॉर्म के साथ शमी।” शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए है।

शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं।

वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending