Connect with us

प्रादेशिक

5 पत्रकारों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के विरोध में WMA ने की अहम बैठक

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब पूरा पत्रकार समाज एकजुट होने लगा है।

मंगलवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की बैठक हुई। बैठक में WMA  के सदस्यों ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की और इसे पत्रकारिता के लिए आपातकाल जैसी स्थिति बताई साथ ही पत्रकारों पर कैसे गैंगस्टर जैसी संगीन धारा लगा दी गई इस पर भी सवाल उठाए।

डब्लूएमए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इस मामले की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

 

वहीं डब्लूएमए के संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने नोएडा पुलिस के इस रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि पत्रकारों के एकजुट होने का अब वक्त आ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किसी भी पत्रकार पर गैंगस्टर एक्ट लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। चंद्रसेन वर्मा ने आगे कहा इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं डब्लूएमए यूपी के उपाध्यक्ष जे.पी शुक्ला ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए नोएडा पुलिस पर गैंगस्टर एक्ट लगाने पर कार्रवाई करने की मांग की।

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के नाम सुशील पंडित, उदित गोयल, चंदन राय व नीतीश पांडे है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार हुए पत्रकारों को फर्जी बताकर उनपर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था।

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से जुटे हुए हैं। चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 70 सीटों वाली विधानसभा के लिए अपने 57 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को बीजेपी में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।

बीजेपी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है। वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है।

बीजेपी की जारी सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाएं शामिल हैं। पार्टी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी। बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह चुनाव मैदान में होंगे।

बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा के लिए आज 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष दिल्ली मनोज तिवारी ने बीजेपी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है।

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे। पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है। हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending