Connect with us

प्रादेशिक

5 पत्रकारों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के विरोध में WMA ने की अहम बैठक

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब पूरा पत्रकार समाज एकजुट होने लगा है।

मंगलवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की बैठक हुई। बैठक में WMA  के सदस्यों ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की और इसे पत्रकारिता के लिए आपातकाल जैसी स्थिति बताई साथ ही पत्रकारों पर कैसे गैंगस्टर जैसी संगीन धारा लगा दी गई इस पर भी सवाल उठाए।

डब्लूएमए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इस मामले की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

 

वहीं डब्लूएमए के संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने नोएडा पुलिस के इस रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि पत्रकारों के एकजुट होने का अब वक्त आ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किसी भी पत्रकार पर गैंगस्टर एक्ट लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। चंद्रसेन वर्मा ने आगे कहा इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं डब्लूएमए यूपी के उपाध्यक्ष जे.पी शुक्ला ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए नोएडा पुलिस पर गैंगस्टर एक्ट लगाने पर कार्रवाई करने की मांग की।

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के नाम सुशील पंडित, उदित गोयल, चंदन राय व नीतीश पांडे है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार हुए पत्रकारों को फर्जी बताकर उनपर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था।

प्रादेशिक

यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप में लखनऊ बना चैंपियन, जीते 82 पदक

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कुंगफू संघ के तत्वाधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बहुउद्देशीय हाल में 15 व 16 अक्टूबर 2019 को आयोजित हुई यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप का भव्य समापन हुआ।

 

 

यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप में कई जिलों से आए हुए कुंगफू खिलाड़ियों ने कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। दो दिनों तक चली इस प्रतियोगिता के आखिरी दिन प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।

चैंपियनशिप में सबसे ज़्यादा 82 पदक हासिल कर लखनऊ जिला पहले स्थान पर रहा। वहीं झांसी 11 और जौनपुर जिला नौ पदकों को जीतकर दूसरे व तीसरे पायदान पर रहे।

यूपी स्टेट कुंग फू चैंपियनशिप में लखनऊ की टीम ने 40 स्वर्ण, 25 रजत और 17 कांस्य पदक जीते। वहीं झांसी ने 05 स्वर्ण, 03 रजत और 03 कांस्य पदक हासिल किए।

प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहने वाली जौनपुर की टीम ने 05 स्वर्ण, 02 रजत और 02 कांस्य पदक जीते। चैंपियनशिप में करीब 15 राज्यों के 160 महिला पुरुष कुंग फू खिलाड़ियों ने सब जूनियर- सीनियर कैटेगरी में हिस्सा लिया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending