Connect with us

प्रादेशिक

5 पत्रकारों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के विरोध में WMA ने की अहम बैठक

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब पूरा पत्रकार समाज एकजुट होने लगा है।

मंगलवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की बैठक हुई। बैठक में WMA  के सदस्यों ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की और इसे पत्रकारिता के लिए आपातकाल जैसी स्थिति बताई साथ ही पत्रकारों पर कैसे गैंगस्टर जैसी संगीन धारा लगा दी गई इस पर भी सवाल उठाए।

डब्लूएमए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इस मामले की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

 

वहीं डब्लूएमए के संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने नोएडा पुलिस के इस रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि पत्रकारों के एकजुट होने का अब वक्त आ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किसी भी पत्रकार पर गैंगस्टर एक्ट लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। चंद्रसेन वर्मा ने आगे कहा इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं डब्लूएमए यूपी के उपाध्यक्ष जे.पी शुक्ला ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए नोएडा पुलिस पर गैंगस्टर एक्ट लगाने पर कार्रवाई करने की मांग की।

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के नाम सुशील पंडित, उदित गोयल, चंदन राय व नीतीश पांडे है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार हुए पत्रकारों को फर्जी बताकर उनपर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था।

प्रादेशिक

बीजेपी के इस बड़े नेता को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता विनय कटियार को जान से मारने की धमकी मिली है। कटियार के मुताबिक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी है।

भाजपा नेता की शिकायत पर जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। नॉर्थ एवेन्यू पुलिस ने मामला दर्ज धमकी देने वाली तलाश शुरू कर दी है।

कटियार ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात जब वह नॉर्थ एवेन्यू स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर थे तो किसी अज्ञात शख्स ने मोबाइल पर फोन कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

शख्स ने फोन कर पहले उनका नाम पूछा फिर गाली गलौज शुरू कर दी। उसने धमकी दी कि तुम खुद को कब तक बचाओगे, मैं कुछ दिनों में तुम्हें मार दूंगा। उन्होंने जब आरोपी से पूछा कि वह कहां से बोल रहा है तो उसने जंतर मंतर बताया। इसके कुछ समय बाद उसका मोबाइल फोन बंद आने लगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending