Connect with us

प्रादेशिक

5 पत्रकारों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के विरोध में WMA ने की अहम बैठक

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब पूरा पत्रकार समाज एकजुट होने लगा है।

मंगलवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की बैठक हुई। बैठक में WMA  के सदस्यों ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की और इसे पत्रकारिता के लिए आपातकाल जैसी स्थिति बताई साथ ही पत्रकारों पर कैसे गैंगस्टर जैसी संगीन धारा लगा दी गई इस पर भी सवाल उठाए।

डब्लूएमए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इस मामले की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

 

वहीं डब्लूएमए के संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने नोएडा पुलिस के इस रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि पत्रकारों के एकजुट होने का अब वक्त आ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किसी भी पत्रकार पर गैंगस्टर एक्ट लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। चंद्रसेन वर्मा ने आगे कहा इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं डब्लूएमए यूपी के उपाध्यक्ष जे.पी शुक्ला ने पत्रकारों पर की गई कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए नोएडा पुलिस पर गैंगस्टर एक्ट लगाने पर कार्रवाई करने की मांग की।

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 4 पत्रकारों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के नाम सुशील पंडित, उदित गोयल, चंदन राय व नीतीश पांडे है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार हुए पत्रकारों को फर्जी बताकर उनपर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था।

प्रादेशिक

गढ़मुक्तेश्वर में छह वर्षीय बच्ची के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, अपराधी फरार

Published

on

गढ़मुक्तेश्वर में बृहस्पतिवार की रात अज्ञात बाइक सवार द्वारा अपहृत छह वर्षीय बच्ची करीब तीन किलोमीटर दूर जंगल में बेेहोशी की हालत में मिली थी।

VIDEO : इलाज के लिए अस्पताल आई बुज़ुर्ग महिला को गार्ड ने लातों से मारा, पुलिस करेगी कार्रवाई

 

मेडिकल जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, हालांकि गंभीर हालत में उसे मेरठ मेडिकल के लिए भेजा है, वहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

स्थानीय पुलिस की आठ टीमें आरोपी की तलाश में लगाई गई है,लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। वहीं बच्ची के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गढ़ कोतवाली क्षेत्र में गंगा खादर के एक गांव निवासी किसान की छह वर्षीय बेटी बृहस्पतिवार की देर शाम अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान बाइक सवार एक नकाबपोश युवक ने उसका अपहरण कर लिया। बच्ची को बाइक पर जाते देखकर ग्रामीणों ने बच्ची के परिजनों को सूचना देते हुए बाइक सवार की तलाश शुरू की।

 

#crime #hapur #rape #murder #uttarpradesh

Continue Reading

Trending