Connect with us

नेशनल

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में जेबकतरे भी पहुंचे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली रविवार को निगम बोध घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके अंतिम संस्कार में उमड़े जनसैलाब में जेबकतरे भी पहुंच गए।

अत्यधिक भीड़ का फायदा उठाते हुए उन्होंने कई लोगों की जेब साफ कर लीं। हालांकि जेब कतरे वीवीआईपी घेरे तक नहीं पहुंच सके और सिर्फ आम लोगों को उन्होंने अपना शिकार बनाया।

इसी दौरान आरोपी किसी बात पर आपस में झगड़ा करने लगे तो पुलिस की उन पर नजर गई। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। लेकिन पुलिस सूत्रों से जो जानकारी मिली, उसके मुताबिक, यहां अरूण जेटली के अंतिम संस्कार में उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह समेत सरकार और विपक्ष के तमाम वरिष्ठ नेता और वीआईपी भी आए थे।

इनके साथ ही और भी काफी लोग यहां पहुंचे थे। इसी भीड़ में कुछ जेबकतरे भी शामिल हो गए। धक्का-मुक्की के दौरान आरोपियों ने कुछ लोगों की जेब पर हाथ भी साफ कर लिया। इस दौरान वे आपस में बहस करने लगे। पुलिस ने इनको झगड़ा करते देखा तो फौरन दबोच लिया।

नेशनल

दिख गया चांद, कल पूरे देश में मनाया जाएगा ईद का त्योहार

Published

on

नई दिल्ली। रमजान के 30 रोजे के बाद चांद का दीदार हो गया। चांद निकलने के ऐलान के साथ ही अब पूरे देश में कल ईद का त्योहार मनाया जाएगा। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि ईद का चांद दिखाई दे गया है, पूरे देश में 25 मई को ईद-उल-फित्र मनाई जाएगी। हालांकि, केरल और जम्मू-कश्मीर राज्यों में शनिवार को ईद के चांद के दीदार होने के बाद आज ही ईद मनाई जा रही है।

बता दें कि आज सऊदी अरब, यूएई समेत तमाम खाड़ी देशों में 30 रोज़े पूरे होने के बाद ईद मनाई गई। जबकि भारत में 24 मई को ईद का चांद दिखाई दिया। जिसके बाद 25 मई को ईद का त्योहार मनाया जाएगा।

गौरतलब है कि शव्वाल के महीना शरू होने के साथ ईद मनाई जाती है। यही वजह है कि चांद के हिसाब की दुनिया भर में एक दिन आगे-पीछे ईद मनाई जाती है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending