Connect with us

नेशनल

विपक्ष के नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर रवाना हुए राहुल गांधी

Published

on

साभार ANI

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो गए हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उन्हें न आने और सहयोग करने की बात कही है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रतिनिधिमंडल को एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया जाएगा। इस बीच राहुल गांधी के साथ फ्लाइट में मौजूद माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने विपक्षी नेताओं को विनम्रतापूर्वक आमंत्रित किया था कि वे आएं और कश्मीर के हालात देख लें।

हम उनके निमंत्रण का सम्मान करते हैं और आज श्रीनगर पहुंचेंगे। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर जा रहे राहुल गांधी के साथ विपक्ष के 11 नेता भी मौजूद हैं जो वहां जाकर स्थानीय नेताओं और कश्मीर के लोगों से बातचीत करेंगे।

राहुल के अलावा फ्लाइट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, माकपा से सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा, डीएमके के टी सिवा, राजद के मनोज झा और तृणमूल से दिनेश त्रिवेदी मौजूद हैं।

नेशनल

देश की जनता से बोले पीएम मोदी- लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है

Published

on

नई दिल्ली। पीएम मोदी की आज शाम एक बार फिर देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की सलाह दी। पीएम ने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को कम कर सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें यह भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है। आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है। आज हमारे देश में कोरोना मरीजों के लिए 90 लाख से ज्यादा बेड्स उपलब्ध है। 12 हजार कोरोना सेंटर्स हैं। धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। उन्होंने कहा, ”जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है।

उन्होंने कहा, “बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं।”

 

 

 

Continue Reading

Trending