Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गिरफ्तारी के बाद कैसी गुजरी चिदंबरम की पहली रात, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में नाम आने के बाद गुरुवार को पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम की रात सलाखों के पीछे गुजरी। बुधवार की देर रात सीबीआई ने चिदंबरम को उनके आवास से गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें अगले दिन सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया गया है। गुरुवार रात हिरासत के दौरान पी. चिदंबरम के घर से ही उनके लिए डिनर आया, साथ ही कुछ कपड़े भी आए।

गुरुवार शाम को कोर्ट की सुनवाई के बाद जब उन्हें दोबारा सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया, तो उनसे कुछ सवाल-जवाब भी हुए। पी. चिदंबरम से सीबीआई के अफसरों ने सवाल पूछे, ये सवाल FIPB अप्रूवल, INX मीडिया को मिली FDI से जुड़े मसलों के थे। पूछताछ के बाद उनके घर से आया खाना उन्हें दिया गया।

खाने के साथ उनके घर से कुछ कपड़े भी आए थे जिसे बदलकर चिदंबरम सोने के लिए चले गए। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को फिर से सीबीआई इस मामले में उनकी भूमिक पर सवाल करेगी।

सीबीआई कोर्ट में पी. चिदंबरम की ओर से कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, विवेक तन्खा ने दलीलें रखते हुए उनकी जमानत की मांग की लेकिन कोर्ट ने उन्हें 26 अगस्त तक के लिए हिरासत मे भेज दिया।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending