Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में पेट्रोल 2.33 रुपए और डीजल 98 पैसे महंगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले साल पेट्रोल व डीजल पर घटाए गए वैट को वापस लेने का फैसला किया है। योगी सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 2.33 रुपए और डीजल के दामों में 98 पैसे का इजाफा हो गया है।

वाणिज्यकर विभाग द्वारा वैट बढ़ाने से संबंधित प्रस्ताव को सोमवार को प्रदेश कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन मंजूरी दे दी। इसके बाद विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

इससे विभाग के राजस्व में करीब 4000 करोड़ रुपये का इजाफा होने की संभावना है। बढ़ा हुआ दर आज (मंगलवार) से लागू हो गया है। सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में ही दोनों वस्तुओं पर वैट दर को कम किया था।

वाणिज्यकर विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक पेट्रोल पर अब 26.80 प्रतिशत या 16.74 रुपये में जो भी अधिक होगा, वह लगेगा। इसी तरह डीजल पर भी 17.48 प्रतिशत या 9.41 रुपये में जो भी अधिक होगा वह लगेगा। इससे पेट्रोल की कीमत में करीब 2.33 रुपये और डीजल की कीमत में करीब 98 पैसे प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी।

झारखण्ड

झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता, तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

Published

on

Loading

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता मिली है। अभियान के दौरान गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रेला पराल और रायरोवा के पास पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डम्प से बरामद किया गया। बरामद विस्फोट को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बम निरोधक दस्ता के मदद से नष्ट कर दिया गया।

घटना के संबंध मिली जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि गोईलकेरा थाना क्षेत्र ग्राम रेला पराल, रायरोवा के आस-पास जंगल क्षेत्र में भाकपा माओवादी का एक दस्ता भ्रमणशील है. जिसके बाद चाईबासा पुलिस, कोबरा एवं सीआरपीएफ की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर अभियान संचालित किया गया।

अभियान के क्रम में ग्राम रेला पराल एवं रायरोवा के समीप पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में भ्रमणशील नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमे एक छत्तीसगढ़ और दो झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के हैं। गिरफ्तार नक्सलियों में रोहित पदम छत्तीसगढ़ का रहने वाला है, वहीं युलिप जोजो और बासु बाहंदा झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के रहने वाले हैं।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नक्सलियों ने अपने हथियारों और विस्फोटकों के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस जवानों ने उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डंप से बरामद किया गया। बरामद विस्फोटकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहीं पर नष्ट कर दिया गया।

 

Continue Reading

Trending