Connect with us

प्रादेशिक

रायबरेली के पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Published

on

नई दिल्ली। रायबरेली के पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का मंगलवार को लखनऊ में निधन हो गया। वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट में (पीजीआई) में उन्होंने अंतिम सांस ली।

जानकारी के मुताबिक उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव रायबरेली के लालूपुर लाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा। अखिलेश सिंह रायबरेली सीट से पांच बार विधायक चुने गए।

उन्होंने अपने सियासी सफर की शुरुआत कांग्रेस से की थी। हालांकि राकेश पांडेय हत्याकांड के बाद उन्हें कांग्रेस से बाहर निकाल दिया गया था। इसके बावजूद वह कई बार निर्दलीय विधायक चुने गए।

जानकारी के अनुसार वो नियमित जांच के लिए वह लखनऊ के पीजीआई आए थे जहां तबियत बिगने पर उन्हें एडमिट होना पड़ा।

आपको बता दें कि रायबरेली की मौजूदा विधायक अदिति सिंह अखिलेश सिंह के बेटी हैं। आदिति ने साल 2017 में मोदी लहर होने के बावजूद रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीता था।

प्रादेशिक

यूपी में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन

Published

on

लखनऊ। कोरोना को देखते हुए यूपी में एक बार फिट लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा।

#UTTARPRADESH #LOCKDOWN #UPGOVT

Continue Reading

Trending