Connect with us

नेशनल

354 करोड़ के घोटाले में ईडी ने किया रतुल पुरी को गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे व मोजर बेयर के पूर्व कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

उन्हें 354 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी ने यह कार्रवाई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पुरी, उनकी कंपनी, उनके पिता व प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निदेशकों नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज करने के तीन दिन बाद की है।

सीबीआई ने रविवार को आरोपी निदेशकों के आवासों और कार्यालयों सहित छह स्थानों पर तलाशी भी ली थी। बैंक ने एक बयान में कहा था कि रतुल ने 2012 में कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनके माता-पिता बोर्ड में बने रहे। कंपनी कॉम्पैक्ट डिस्क, डीवीडी, सॉलिड स्टेट स्टोरेज डिवाइस जैसे ऑप्टिकल स्टोरेज मीडिया के निर्माण में शामिल है।

 

नेशनल

सीएम योगी ने नोएडा वासियों को दी 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड अस्पताल की सौगात

Published

on

नोएडा। इस समय जब यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में सीम योगी ने सेक्टर 39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। 400 बेड का यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। इस अस्पताल में करीब 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी मरीज को दिक्कत न आये वहीं मरीज का इलाज अच्छे से हो सके।

अस्पताल का उदघाटन करने के बाद सीएम योगी सेक्टर 128 स्थ्ति कोविड.19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

कोविड अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं सीएम योगी ने लोकार्पित कर दी है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिलगेट फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है।

#yogiadityanath #covidhospital #noida #uttarpradesh

Continue Reading

Trending