Connect with us

प्रादेशिक

पहलू खान मामले में आया नया मोड़, राजस्थान सरकार ने उठाया ये कदम

Published

on

नई दिल्ली। मॉब लिंचिंग में पहलू खान की हत्या के मामले में 6 आरोपियों के बरी होने के बाद राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को मामले की जांच एसआईटी से कराने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि निचली अदालत के इस फैसले पर प्रियंका गांधी ने हैरानी जताई थी इसके बाद ही राजस्थान सरकार ने यह कदम उठाया है। अलवर की निचली अदालत ने 14 अगस्त को सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले की फिर से जांच पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बैठक की। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्र ने पुष्टि की कि फिर से जांच के लिए आदेश जल्द जारी किया जाएगा। प्रियंका गांधी ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट में पहलू खान मामले में निचली अदालत के फैसले को ‘चौंकाने’ वाला बताया था।

उन्होंने ट्वीट किया, “पहलू खान मामले में निचली अदालत का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या जघन्य अपराध है।”

अपने दूसरे ट्वीट में प्रियंका ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में नया कानून बनाने की पहल की सराहना की।

उन्होंने ट्वीट में कहा, “राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।”

इस बीच, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर पहलू खान मामले अदालत के फैसले पर हैरानी जताई और ऐसे फैसले के लिए राजस्थान सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

मायावती ने ट्वीट में कहा, “राजस्थान कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही व निष्क्रियता के कारण बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सभी 6 आरोपी वहां की निचली अदालत से बरी हो गए, यह अतिदुर्भाग्यपूर्ण है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के मामले में वहां की सरकार अगर सतर्क रहती तो क्या यह संभव था, शायद कभी नहीं।”

प्रादेशिक

लखनऊः पान मसाला कारोबारी पर दिनदहाड़े हमला, नौकर की गोली मारकर हत्या

Published

on

लखनऊ। लखनऊ मे एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए बेखौफ बदमाशों चौक स्थित पान मसाला एजेंसी पर दिनदहाड़े लूट के बाद नौकर की हत्या कर फरार हो गए।

बाइक सवार बदमाशों ने दुकान पर काम कर रहे नौकर को गोली मारकर पैसों भरा बैग छीन लिया। घायल कर्मचारी को आनन फानन ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

चौक थाना क्षेत्र के नादान महल रोड पर राम निवास सुनील कुमार की पान मसाले की एजेंसी पर दिन दहाड़े गोली चल गई। दोपहर दो बजे के करीब दुकान पर कर्मचारी सुभाष बैठा हुआ था।

अचानक ही वहां दो बाइक सेे चार बदमाश आ गए और सुभाष से पैसों भरा बैग छीनने लगे। सुभाष ने विरोध किया तो बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी और बैग लेकर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद व्यापारियों में आक्रोश है।

घटना के बारे मौके पर तमाम आला अधिकारी। पहुंच गए और उन्होंने मामले की छानबीन शुरू की। लेकिन हत्यारों का कोई सुराग पुलिस को नहीं लगा। पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया कि बाइक सवार चार बदमाश आए थे।

जिन्होंने हत्या के और लूट की घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी की मदद से अपराधियों की तलाश कर रही है वह इलाके में नाकाबंदी कर दी गई है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending