Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

चिदंबरम ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमेशा आलोचना करने वाले पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने इस बार सबको चौंकाते हुए पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है।

शुक्रवार को पी. चिदंबरम ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट, सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने और संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करने को लेकर प्रधानमंत्री के विजन की सराहना की जानी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई तीनों घोषणाओं का हम सभी को स्वागत करना चाहिए – छोटा परिवार रखना देशभक्ति वाला कर्तव्य है, संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करें और सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करे।”

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि इन तीनों बातों में से वित्त मंत्री और उनके कर अधिकारियों और जांचकर्ताओं की टीम ने प्रधानमंत्री के दूसरे उद्बोधन को जोर से और स्पष्ट रूप से सुना होगा।”

जनसंख्या विस्फोट और सिंगल यूज प्लास्टिक के उन्मूलन के संदर्भ में चिदंबरम ने कहा, “पहली और तीसरी उद्घोषणाएं लोगों के मूवमेंट का जरूर हिस्सा बननी चाहिए। सैकड़ों समर्पित स्वयंसेवक संगठन हैं जो स्थानीय स्तरों पर इन अभियानों की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं।”

लाल किले की प्राचीर से मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण के एक दिन बाद चिदंबरम की यह टिप्पणी सामने आई है। मोदी ने कहा था कि जनसंख्या विस्फोट हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए कई समस्याएं पैदा करेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था, “लेकिन जनता का एक जागरूक तबका है, जो एक बच्चे को दुनिया में लाने से पहले सोचता है कि क्या वे बच्चे के साथ न्याय कर सकते हैं, क्या उन्हें वह सब दे सकते हैं जो बच्चा चाहता है या चाहती है। जिनका एक छोटा परिवार है, वह भी एक तरह से अपनी देशभक्ति व्यक्त करते हैं। आइए उनसे सीखते हैं। सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है।”

संपत्ति सृजन करने वालों के बारे में मोदी ने कहा कि धन सृजन एक महान राष्ट्रीय सेवा है।

सिंगल यूज वाले प्लास्टिक के उन्मूलन के बारे में, मोदी ने कहा कि ये पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा हैं और कहा कि 2 अक्टूबर तक एक महत्वपूर्ण कदम सामने आना चाहिए।

नेशनल

शिवसेना-शिंदे गुट के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह समेत कई बड़े नाम शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से शिवसेना-शिंदे गुट ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट रिलीज कर दी है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। इसके अलावा स्टार प्रचारकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े और कद्दावर नेता शामिल हैं।

शिवसेना की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में चौंकाने वाले नाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है। दरअसल अब तक पीएम मोदी ने कभी भी शिवसेना के लिए प्रचार नहीं किया, लेकिन इस बार वह पहली दफा यह काम करेंगे। एकनाथ शिंदे गुट की असली शिवसेना बनने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसके लिए प्रचार करते नजर आएंगे।

शिवसेना की सूची में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी नाम शामिल है। बता दें कि शिवसेना के बीजेपी के साथ गठबंधन में फडणवीस की अहम भूमिका मानी जाती है। इसके अलावा अजीत पवार इस सूची में शामिल हैं।

Continue Reading

Trending