Connect with us

प्रादेशिक

सेना के जवानों की कलाई पर राखी बांध पायनियर माण्टेसरी इंटर कॉलेज ने मनाया रक्षाबंधन का पर्व

Published

on

लखनऊ। पायनियर माण्टेसरी इण्टर कॉलेज की एल्डिको शाखा ने सौमित्र त्रिपाठी के नेतृत्व में वीरता एवं बलिदान संगठन की ओर आयोजित रक्षाबन्धन पर्व भारतीय सेना के सैनिकों के साथ मनाया। यह संगठन विगत 5 वर्षों से भारतीय सेना के सैनिकों के लिए सर्वाधिाक प्रतीक्षित अवसर है जब विद्यार्थी सैनिकों को प्रेम एवं कृतज्ञता प्रकट करते हैं।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बिग्रेडियर अमूल्य मोहन ने सभी उपस्थित लोंगों को सम्बोधित किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मोहसिन रजा (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उत्तर प्रदेश) ने समस्त सैनिकों एवं विद्यार्थियों को सम्बोधित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और उनके साथ सरकार द्वारा डिजिटल इण्डिया मूवमेंट के तहत दी जाने वाली आधुनिकतम तकनीकों की सुविधा से परिचित कराया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि ब्रिगेडियर राहुल गुप्ता और पवन सिंह (प्रबन्धक एस।आर। ग्रुप) भी उपस्थित थे।

पायनियर माण्टेसरी स्कूल के प्रबन्धक ई। ब्रजेन्द्र सिंह ने भी भाई-बहनों के निस्वार्थ प्रेम के प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन पर अपने विचार अभिव्यक्त किए। उन्होंने कहा कि राखी केवल बहनों की सुरक्षा का प्रतीक नहीं है, बल्कि यह भाईयों की भी सुरक्षा करती हैं और भाईयों की सुरक्षा के लिए एक रक्षा सूत्र है। इंस्पेक्टर अरूण कुमार जो सशक्त सीमा बल के 30 जवानों के साथ उपस्थित थे , ने अत्यन्त अभिभूत होते हुए कहा कि ये उनके लिए महान गौरव एवं आनंद का विषय है कि उन्हें ऐसे अवसर पर आने का सौभाग्य मिला जो, सैनिकों के लिए वर्ष का अत्यन्त प्रतीक्षित दिवस है।

इस अवसर पर विद्यार्थियों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए तथा छात्राओं ने अतिथियों और सैनिकों को राखियाँ बांधी। सैनिकों ने विद्यार्थियों के लिए कई गीत प्रस्तुत किए। जिसने वातावरण को ऊर्जा से सराबोर कर दिया। सशक्त सीमा बल के सैनिकों ने सभी धुनों प्रस्तुति दी। प्रधानाचार्या शर्मिला सिंह जी ने अतिथियों एवं सैनिकों को पुष्प-गुच्छ एवं स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया। अन्त में सभी उपस्थित सैनिकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। इस मौके पर राघवेन्द्र राय, मनीष सिंह , श्वेता श्रीवास्तव और सौमित्र त्रिपाठी भी उपस्थित थे और वीरता व बलिदान संगठन का प्रतिनिधित्व किया।

प्रादेशिक

कैबिनेट में फेरबदल से पहले योगी सरकार के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

Published

on

लखनऊ। योगी सरकार द्वारा बुधवार को किए जाने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है।

राजेश ने इस्तीफे के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र की वजह से उन्होंने सीएम योगी को अपना इस्तीफा सौंपा है।

हालांकि उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि 75 साल के राजेश अग्रवाल बरेली से लगातार बीजेपी विधायक रहे हैं।

वे पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं। अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। पार्टी की रीती-नीति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं।

उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending