Connect with us

प्रादेशिक

अनुच्छेद 370 पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया विवादित बयान

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संविधान के अनुच्छेद 370 के आंशिक रूप से खत्म होने के बाद विवादित बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी लड़कियों को शादी करके यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने फतेहाबाद कस्बे में शुक्रवार को महाऋषि भागीरथ जयंती समारोह के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में यह बयान दिया।

खट्टर ने कहा, “पहले बहुएं बिहार से लाई जाती थीं, लेकिन अब हम कश्मीर से बहुएं लाएंगे।” उन्होंने कहा, “हमारे मंत्री ओ.पी. धनकर कहा करते थे कि उन्हें बहुएं बिहार से लानी पड़ेंगी। आज-कल लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया है कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है और अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे।”

इनपुट-आईएनएस

प्रादेशिक

कैबिनेट में फेरबदल से पहले योगी सरकार के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

Published

on

लखनऊ। योगी सरकार द्वारा बुधवार को किए जाने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है।

राजेश ने इस्तीफे के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र की वजह से उन्होंने सीएम योगी को अपना इस्तीफा सौंपा है।

हालांकि उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि 75 साल के राजेश अग्रवाल बरेली से लगातार बीजेपी विधायक रहे हैं।

वे पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं। अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। पार्टी की रीती-नीति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं।

उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending