Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

जिराफ पर चढ़ गया नशे में धुत शख्स, देखें फिर कैसे उठा-उठाकर पटका गया….

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कजाखस्तान के शिमकेंट चिड़ियाघर का वीडियो देखकर आप चौंक सकते हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि नशे में धुत एक शख्स जिराफ की सवारी की कोशिश कर रहा है लेकिन ये बात जिराफ को पसंद नहीं आई और उसने शख्स को उठा-उठाकर पटकना शुरू कर दिया।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह एक शराबी जिराफ की सवारी करने के लिए बाड़े के ऊपर चढ़ गया और किनारे पर खड़े जिराफ की पीठ पर चढ़ गया।

कुछ टाइम तक तो वो आराम से जिराफ पर बैठा रहा और उसे सहलाता रहा, लेकिन उसके बाद जिराफ ने उसे झटक कर नीचे गिरा दिया।

हालांकि शख्स भी कुछ कम नहीं था। वो फिर से बाड़े के ऊपर चढ़कर जिराफ की पीठ पर बैठ गया, लेकिन फिर से जिराफ ने भी वैसा ही किया, जैसा पहले किया था।

यानी जिराफ ने उसे फिर से नीचे पटक दिया। हालांकि उसके बाद शख्स बाहर आ गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस शख्स को ढूंढने में जुट गई है। वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक 95 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

ऑफ़बीट

मालिक के साथ पीते पीते कुत्ता भी बना गया शराबी, कराया गया नशा मुक्त

Published

on

alcoholic dog coco in britain

Loading

लंदन। शराब की लत से परेशान लोगों को तो आपने देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी शराबी कुत्ते को देखा है? कैनाइन अल्कोहल विदड्राल यानि किसी पालतू जानवर की नशे की लत छुडाने के दुर्लभ मामले में ब्रिटेन के एक कुत्ते को नशा मुक्त कराया गया है। शराब की लत के लिए इलाज कराने वाला वह पहला कुत्ता बन गया है।

कुत्ते को शराब की ऐसी लत लगी कि उसका मालिक भी परेशान हो गया। मालिक के साथ ही कुत्ते को भी शराब की लत लग गई थी। न्यूजवीक की रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के बाद अब दो वर्षीय लैब्राडोर नस्ल के कोको को प्लायमाउथ, डेवोन में वुडसाइड एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया है।

अचानक पड़ने लगे दौरे

न्यूजवीक के अनुसार कि कोको नाम के 2 साल के लेब्राडॉर को एक अन्य कुत्ते के साथ एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया था। एनिमल वेलफेयर चैरिटी के फेसबुक पेज के अनुसार, लाख कोशिशें करने के बाद दूसरे कुत्ते को नहीं बचाया जा सका।

दोनों कुत्तों को ट्रस्ट को उस वक्त सौंपा गया, जब उन्हें दौरे पड़ने लगे। हालांकि, कोको अब पूरी तरह से ठीक होने वाला है। पोस्ट में बताया गया कि कोको गंभीर रूप से बीमार हो रहा था और उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत पड़ती थी।

कोको को दौरे पड़ने लगे। ऐसे में उसे पूरे चार हफ्तों तक बेहोश रखा गया, ताकि उसे बार-बार दौरे ना पड़ें और उसे जल्दी से ठीक किया जा सके।

कोको की हालत में हो रहा सुधार

अब कोको पहले से काफी हद तक ठीक हो चुका है और एक नॉर्मल कुत्ते की तरह बिहेव कर रहा है। सेंक्चुरी के मैनेजर ने बताया कि कोको अब अच्छी तरह से रिकवर कर रहा है।

 

Continue Reading

Trending