Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अभावग्रस्त बच्चे भी बना सकते हैं फिल्में : श्रवण

Published

on

Loading

 चिल्ड्रन्स फिल्म सोसायटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रवण कुमार का कहना है कि बच्चे अपनी पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना फिल्में बना सकते हैं। श्रवण ने राष्ट्रीय बाल फिल्म समारोह (एनसीएफएफ) में कहा कि फिल्म निर्माण की प्रक्रिया किसी के आर्थिक पक्ष के आधार पर भेदभाव नहीं करती।

श्रवण ने पुरस्कार विजेता फिल्म ‘फूलवती अम्मा’ का उदाहरण देते हुए कहा कि इस फिल्म का निर्देशन छठी कक्षा में पढ़ने वाली दो बच्चियों ने किया है।

इस फिल्म ने 18वें गोल्डन ऐलीफेंट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में द्वितीय सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार जीता था।

श्रवण ने आईएएनएस से कहा, “फूलवती अम्मा’ बनाने वाली ये दोनों बच्चियां बेहद कमजोर पृष्ठभूमि से हैं। उनमें से एक के माता-पिता घरेलू नौकर के रूप में काम करते हैं।”

तीन दिवसीय फिल्मोत्सव शुक्रवार को शुरू हुआ था और रविवार को संपन्न हो गया।

Shipping is expected to begin later spying.ninja/ this year

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending