Connect with us

नेशनल

लोकसभा में अमित शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-कश्मीर के लिए जान दे देंगे

Published

on

नई दिल्ली। राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल सोमवार को पास होने के बाद मंगलवार को लोकसभा में इस बिल पर चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निचले सदन में बिल का विरोध कर रही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, भारत का अभिन्न अंग है। जब भी मैं जम्मू-कश्मीर कहता हूं तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और अक्साई चीन भी इसके अंदर आता है।

क्या कांग्रेस पीओके को भारत का हिस्सा नहीं मानती है। हम इसके लिए जान दे देंगे। लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि हमारे एजेंडे में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) भी शामिल है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि 1948 में कश्मीर का विलय का मामला संयुक्त राष्ट्र में पहुंचाया गया था।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है इसके बारे में कोई कानूनी विवाद नहीं है। अमित शाह ने कहा भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के संविधान में पूरी स्पष्टता से लिखा हुआ है कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है।

 

नेशनल

विदेश जा सकेंगे रॉबर्ट वाड्रा, अदालत ने दी इजाजत

Published

on

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को व्यापारी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को इलाज और व्यापार के सिलसिले में स्पेन जाने की अनुमति दे दी।

अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस संबंध में जवाब दाखिल करने के बाद विदेश जाने संबंधी वाड्रा की याचिका पर सुनवाई की, जिसके बाद उन्हें विदेश जाने की इजाजत दी गई।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा ने शनिवार को दो हफ्तों के लिए स्पेन जाने की इजाजत के लिए अदालत में एक याचिका दाखिल की थी। अदालत ने इसके बाद इसपर ईडी से प्रतिक्रया दाखिल करने को कहा था।

वाड्रा 12, ब्रायंस्टोन स्क्वे यर स्थित लंदन में एक संपत्ति को खरीदने को लेकर वित्तीय जांच एजेंसी से धनशोधन मामले का सामना कर रहे हैं। संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड है। संपत्ति कथित रूप से वाड्रा की बताई जा रही है। वह फिलहाल अग्रिम जमानत पर हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending