Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा में अमित शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-कश्मीर के लिए जान दे देंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल सोमवार को पास होने के बाद मंगलवार को लोकसभा में इस बिल पर चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निचले सदन में बिल का विरोध कर रही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, भारत का अभिन्न अंग है। जब भी मैं जम्मू-कश्मीर कहता हूं तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और अक्साई चीन भी इसके अंदर आता है।

क्या कांग्रेस पीओके को भारत का हिस्सा नहीं मानती है। हम इसके लिए जान दे देंगे। लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि हमारे एजेंडे में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) भी शामिल है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि 1948 में कश्मीर का विलय का मामला संयुक्त राष्ट्र में पहुंचाया गया था।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है इसके बारे में कोई कानूनी विवाद नहीं है। अमित शाह ने कहा भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के संविधान में पूरी स्पष्टता से लिखा हुआ है कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है।

 

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending