Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : किंग्स इलेवन टॉस जीत गेंदबाजी चुनी

Published

on

आईपीएल-8, महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, किंग्स इलेवन पंजाब, जॉर्ज बेले, शेन वाटसन, राजस्थान रॉयल्स

Loading

पुणे| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के तीसरे मैच में शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। किंग्स इलेवन पिछले सत्र का उपविजेता रही था और टीम जॉर्ज बेले के नेतृत्व में इस संस्करण में हिस्सा ले रही है।

वहीं, आस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन के चोटिल होने के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में इस संस्करण का पहला मैच खेलेगी।

टीम :

किंग्स इलेवन पंजाब : विरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, जॉर्ज बेले, रिद्धिमान साहा, मिशेल जानसन, अक्षर पटेल, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, करनवीर सिंह।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, स्टीवन स्मिथ, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर, टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, प्रवीण तांबे, क्रिस मोरिस।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending