Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कुशीनगरः सऊदी अरब से पति ने फोन पर दिया पत्नी को ट्रिपल तलाक

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

कुशीनगर। कुशीनगर पुलिस ने कथित तौर पर सउदी अरब से पति द्वारा फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देने का एक मामला दर्ज किया है। यह घटना तीन तलाक बिल के पास होने के तीन दिन बाद घटित हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के पिता ने थाने में शनिवार को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर कुशीनगर जिले के निबुआ नौरंगिया पुलिस स्टेशन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार सुरक्षा) अधिनियम 2019 के धारा 4 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

कुशीनगर जिले के निबुआ नौरंगिया पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले गांव शोभा छपरा के निवासी तरबुद्दीन का बेटा व आरोपी अब्दुल रहीम ने फोन पर बुधवार को फातिमा खातून (25) को तीन बार तलाक कह कर फोन काट दिया।

अहमद अली की बेटी फातिमा की शादी अब्दुल से साल 2014 में हुई थी। शादी के चार महीने बाद ही वह काम के सिलसिले में सऊदी चला गया और छुट्टियों में घर आता था। घर आने के बाद फातिमा के प्रति उसका व्यवहार ठीक नहीं था, यहां तक कि पीड़िता को उसके परिवार वाले भी तंग करते थे।

पीड़िता के पिता ने कहा, बुधवार को मेरी बेटी घर के काम में लगी थी, तभी उसका ससुर तरबुद्दीन घर आए और बेटी को यह कह कर फोन पकड़ा दिया कि अब्दुल उससे बात करना चाहता है और उसके बाद अब्दुल ने फातिमा को तीन तलाक कह कर फोन काट दिया।

उन्होंने आगे कहा, अब्दुल के पिता ने पंचायत बुलाई और मेरी बेटी से एक पेपर पर अंगूठा लगवाकर उसे डेढ़ लाख का चेक पकड़ा कर कहा शादी खत्म हो गई। कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक ने कहा, पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार सुरक्षा) अधिनियम 2019 के धारा 4 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। हम मामले में शामिल सभी लोगों के बयान लेंगे और जांच करेंगे। हालांकि आरोपी सऊदी अरब में है, तो हम उसे उपयुक्त तरीके से नोटिस भेजेंगे।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending