Connect with us

प्रादेशिक

कुलदीप सिंह सेंगर को लगा एक और झटका, जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Published

on

नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को एक और झटका लगा है। हाल ही में बीजेपी से निष्काशित किए गए विधायक के तीनों हथियारों का लाइसेंस उन्नाव जिला प्रशासन ने रद्द कर दिया है।

सेंगर के नाम पर एक बंदूक, एक राइफल और रिवाल्वर थे जिसको जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने आयुध लिपिक से विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा के बाद तीनों हथियारों का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दे दिया।

आपको बता दें कि अप्रैल 2018 में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पीड़ित पक्ष ने विधायक के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी।

कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं। इन दोनों का लखनऊ स्थित केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

प्रादेशिक

कोरोना पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र ने मांगी केरल से मदद, की ये अपील

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते चले जा रहे हैं। भारत में अब तक कुल 1 लाख 31 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इस जानलेवा बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है।

यहां 44 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक इस वायरस से 1517 लोगों की मौत हो चुकी है।

हर दिन तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए अब महाराष्ट्र सरकार ने केरल से मदद मांगी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने में काफी हद तक सफल केरल सरकार से अपील की है कि मुंबई में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए अनुभवी डॉक्टर और प्रशिक्षित नर्स भेजें।

असल में, मुंबई में बनने वाले नए 60 बेड वाले अस्पताल के लिए डॉक्टरों और नर्सों की जरूरत है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पिछले हफ्ते केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लंबी बातचीत की। इस दौरान केरल में कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के तौर तरीकों और मॉडल पर चर्चा की गई।

बहरहाल, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रोज नए रिकॉर्ड टूट रहे हैं। राज्य में रविवार को एक ही दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हजार को पार कर गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending