Connect with us

प्रादेशिक

दादी ने बर्तन धोकर बनाया पोती को इंस्पेक्टर? सच्चाई जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली सोशल मीडिया पर इन दिनों में एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल फोटो में एक बूढ़ी महिला हाथ में खाने की थाली लिए दिख रही हैं वहीं उनके पास एक लड़की पुलिस की वर्दी में नजर आ रही है।

तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस उम्रदराज महिला ने बर्तन धोकर अपनी पोती को काबिल पुलिस ऑफिसर बनाया है। जब हमने इस तस्वीर की जांच की तो पाया कि तस्वीर में किया जा रहा दावा पूरी तरह से गलत है। वृद्ध महिला का लड़की से कोई रिश्ता नहीं है।

इंटरनेट पर की गई पड़ताल पर पता चला कि तस्वीर में दिख रही महिला पुलिस का नाम मानवी है। जो यूपी के संत कबीरनगर में कॉन्सटेबल के पद पर तैनात हैं।

मानवी का नाम सुर्खियों में तब आया, जब उन्होंने एक परेशान, भूखी और कुपोषण की शिकार बूढ़ी महिला की मदद की थी। 5 महीने पुरानी इस घटना के वक्त यूपी पुलिस के डीजीपी ओ पी सिंह ने भी उनकी तारीफ की थी।

डीजीपी की चिट्ठी के मुताबिक मानवी एक बैंक में इस बूढ़ी महिला से मिली जो भूखी थी और काम ढूंढ रही थी। मानवी ने बैंक में उसका काम कराया और उसे खाना खिलाया।

 

 

प्रादेशिक

दरवाजा देर से खुलने पर DSP ने पत्नी पर चला दी गोली, और फिर…

Published

on

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस में ‘सिंघम’ नाम से मशहूर डीएसपी अतुल सोनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अतुल सोनी पर पत्नी पर गोली चलाने का आरोप है। सोनी पर हत्या का प्रयास और ऑर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक अतुल सोनी शनिवार को देर रात एक पार्टी से घर लौटे थे। देर रात घर पहुंचने के कारण पत्नी ने घर का दरवाजा देरी से खोला।

इस बात से डीएसपी सोनी इतना गुस्सा गए कि उन्होंने पत्नी पर गोली चला दी। हालांकि गोली उनकी पत्नी को नहीं लगी।हमले के बाद डीएसपी की पत्नी मोहाली के थाना आठ फेस पहुंची और उनके खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

अतुल सोनी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर नहीं बल्कि अवैध रिवॉल्वर से चलाई थी। अतुल सोनी की पत्नी ने पंजाब पुलिस को घटना में इस्तेमाल हथियार और कारतूस का खोल बरामद करवा दिया है। अतुल सोनी फिलहाल फरार हैं।

चंडीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले 50 साल के डीएसपी अतुल सोनी 1992 में सब इंस्पेक्टर के रूप में पंजाब पुलिस में भर्ती हुए थे। 2018 में ही ये डीएसपी बने हैं। अतुल सोनी ने तीन बार इंटरनेशनल हैंडबॉल टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending