Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अतंरिक्ष से मक्का-मदीना को चमकते देख सुनीता विलियम्स ने कबूल किया इस्लाम? सच जानें यहां…

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कुछ समय से एक पोस्ट वायरल हो रहा है। पोस्ट में दावा किया गया है कि भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स इस्लाम कबूल कर चुकी हैं।

बांग्ला भाषा में रिकॉर्ड किया गया ये वीडियो 27 जुलाई को अपलोड किया गया था जिसमें ये बताया गया कि जब सुनीता अंतरिक्ष में गईं तो उन्हें दो बिंदु दिखाई दिए।

फिर जब सुनीता ने टेलीस्कोप से देखा तो वो मुसलमानों के सबसे पवित्र धार्मिक स्थल मक्का और मदीना थे। यह देखकर सुनीता हैरान रह गईं और वापस लौटने के बाद इस्लाम कबूल कर लिया। फेसबुक पर जब हमने इसकी पड़ताल की पाया कि पोस्ट में किया जा रहा दावा पूरी तरह से फेक है।

हमें इटरनेट पर साल 2010 में ट्रैवल मैगजीन कॉन्डेनेस्ट को दिए सुनीता विलियम्स का एक इंटरव्यू मिला। इसमें सुनीता से पूछा गया कि ऐसी अफवाहें हैं कि अंतरिक्ष से मक्का-मदीना देखने के बाद आपने इस्लाम कबूल कर लिया है।

सुनीता ने जवाब दिया, ‘मुझे नहीं पता कि ये कहां से शुरू हुआ, ऐसा नहीं कि मैं किसी धर्म को नहीं मानती या मुझे धर्म पसंद नहीं है। मेरे पिता हिंदू हैं। मैं कृष्ण, राम और सीता को समझकर बड़ी हुई हूं।

मेरी मां क्रिश्चन हैं जिसका मतलब है कि मैं जीसस को समझती हूं। ये मेरी व्यक्तिगत पसंद है। इसका नासा से कोई लेना देना नहीं है। मेरा मानना है कि भगवान हैं, वो हमें एक खुश और जिंदादिल जिंदगी जीने की प्रेरणा दे रहे हैं, ये मेरी सोच है। सुनीता विलियम्स का ये बयान साफ करता है कि फेसबुक पर सुनीता को लेकर किया जा रहा दावा पूरी तरह से गलत है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending