Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

अतंरिक्ष से मक्का-मदीना को चमकते देख सुनीता विलियम्स ने कबूल किया इस्लाम? सच जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कुछ समय से एक पोस्ट वायरल हो रहा है। पोस्ट में दावा किया गया है कि भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स इस्लाम कबूल कर चुकी हैं।

बांग्ला भाषा में रिकॉर्ड किया गया ये वीडियो 27 जुलाई को अपलोड किया गया था जिसमें ये बताया गया कि जब सुनीता अंतरिक्ष में गईं तो उन्हें दो बिंदु दिखाई दिए।

फिर जब सुनीता ने टेलीस्कोप से देखा तो वो मुसलमानों के सबसे पवित्र धार्मिक स्थल मक्का और मदीना थे। यह देखकर सुनीता हैरान रह गईं और वापस लौटने के बाद इस्लाम कबूल कर लिया। फेसबुक पर जब हमने इसकी पड़ताल की पाया कि पोस्ट में किया जा रहा दावा पूरी तरह से फेक है।

हमें इटरनेट पर साल 2010 में ट्रैवल मैगजीन कॉन्डेनेस्ट को दिए सुनीता विलियम्स का एक इंटरव्यू मिला। इसमें सुनीता से पूछा गया कि ऐसी अफवाहें हैं कि अंतरिक्ष से मक्का-मदीना देखने के बाद आपने इस्लाम कबूल कर लिया है।

सुनीता ने जवाब दिया, ‘मुझे नहीं पता कि ये कहां से शुरू हुआ, ऐसा नहीं कि मैं किसी धर्म को नहीं मानती या मुझे धर्म पसंद नहीं है। मेरे पिता हिंदू हैं। मैं कृष्ण, राम और सीता को समझकर बड़ी हुई हूं।

मेरी मां क्रिश्चन हैं जिसका मतलब है कि मैं जीसस को समझती हूं। ये मेरी व्यक्तिगत पसंद है। इसका नासा से कोई लेना देना नहीं है। मेरा मानना है कि भगवान हैं, वो हमें एक खुश और जिंदादिल जिंदगी जीने की प्रेरणा दे रहे हैं, ये मेरी सोच है। सुनीता विलियम्स का ये बयान साफ करता है कि फेसबुक पर सुनीता को लेकर किया जा रहा दावा पूरी तरह से गलत है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending